Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की बैठक...

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की बैठक पर लगाई रोक

नई दिल्ली: जगमोहन डालमिया के निधन के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अंदर अंतरिम अध्यक्ष पद की होड़ के बीच सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बोर्ड की वर्किंग कमिटी की बैठक पर

IANS
IANS 07 Oct 2015, 17:23:21 IST

नई दिल्ली: जगमोहन डालमिया के निधन के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्(बीसीसीआई) के अंदर अंतरिम अध्यक्ष पद की होड़ के बीच सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बोर्ड की वर्किंग कमिटी की बैठक पर रोक लगा दी जिससे बोर्ड में परिस्थितियों ने नया मोड़ ले लिया है। बीसीसीआई के संविधान के नियम 16/डी के तहत सचिव अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष के निधन के 15 दिनों के अंदर विशेष महासभा की घोषणा करनी होगी और संबद्ध राज्य संघों को तीन सप्ताह पहले नोटिस जारी करना होगा।उसके बाद ही विशेष महासभा में अंतरिम अध्यक्ष का चयन हो सकेगा।

लेकिन इसे लेकर संदेह बना हुआ है कि क्या अनुराग वास्तव में विशेष महासभा बुला सकते हैं, क्योंकि पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को हटाए जाने पर दाखिल याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद ही वर्किं ग कमिटी की बैठक बुलाई जा सकती है।

बीसीसीआई की वार्षिक महासभा पिछले महीने होनी थी, लेकिन बैठक में श्रीनिवासन की उपस्थिति का कुछ सदस्यों द्वारा विरोध करने के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

उसके बाद बीसीसीआई ने सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर अदालत से पूछा है कि क्या श्रीनिवासन तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के अध्यक्ष के तौर पर बैठक में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BCCI अंतरिम अध्यक्ष पद को लेकर बिछी बिसात

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की बैठक पर लगाई रोक