Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए...

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए झूलन का स्थान लेंगी सुकन्या

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए चोटिल झूलन गोस्वामी के स्थान पर सुकन्या परिदा को टीम में स्थान मिला है।

IANS
IANS 27 Feb 2018, 18:49:02 IST

मुंबई: आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शामिल नहीं किया गया है। वह चोटिल हैं और ऐसे में उनके स्थान पर सुकन्या परिदा को 15 सदस्यीय टीम में स्थान मिला है। 

बीसीसीआई की अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी। 

झूलन ऐड़ी में चोट के कारण क्रिकेट जगत से लगभग छह सप्ताह के लिए बाहर हो गई हैं। वह वर्तमान में बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में हैं। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की यह सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी। यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है।"

बोर्ड ने कहा कि इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। 

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद, दूसरा मैच 15 मार्च को और तीसरा मैच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 18 मार्च को खेला जाएगा। 

भारतीय महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूजा वास्त्राकार और दीप्ति शर्मा। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन