Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 5 साल बाद सीपीएल में लौटे...

5 साल बाद सीपीएल में लौटे स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर को भी मिला मौका

 बॉल टेम्परिंग विवाद में दोषी पाए जाने के बाद एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Jul 2018, 14:01:21 IST

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग विवाद में दोषी पाए जाने के बाद एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे। स्मिथ आगामी कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2018 में बारबाडोस ट्राइडेंट्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। स्मिथ पांच साल में पहली बार टूर्नामेंट खेलते नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने आखिरी बार 2013 में एंटीगुआ हॉक्सबिल के साथ खेला था। गौरतलब है कि स्मिथ एक साल का इंटरनेशनल बैन झेल रहे हैं। ऐसे में उन्हें केवल लीग्स में ही खेलने की अनुमित मिली हुई है। 

बैन के बाद स्मिथ ग्लोबल टी-20 लीग कनाडा में टोरंटो नेशनल्स के लिए खेलते नजर आए थे। स्मिथ के नाम टी20 क्रिकेट में 3124 रन हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक व 11 अर्धशतक भी लगाए हैं। फिलहाल अब स्मिथ बारबाडोस ट्राइडेंट्स में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को रिप्लेस करेंगे जो किसी कारणों के चलते इस बार कैरेबियाई प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाएंगे।

स्मिथ को अपने साथ जोड़ने को लेकर बारबाडोस ट्राइडेंट्स के कोच रॉबिन सिंह ने कहा, "टूर्नामेंट में शाकिब का न खेलना हमारे लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन स्टीव स्मिथ के रूप में हमारे पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज है। जो हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप में पॉवर लाने में मदद कर सकता है। दुनिया भर में उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेलने वाले स्मिथ हमारे साथ सफलता के झंडे गाड़ेंगे।"

वहीं सेंट लूसिया ने पुष्टि की है कि12 महीने के बैन झेल रहे एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर इस सीजन में उसके लिए खेलते नजर आएंगे। वॉर्नर को सेंट लूसिया ने डि आर्की शॉर्ट के रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है। डि आर्की शॉर्ट चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का हिस्सा होने की वजह से सीपीएल में भाग नहीं ले पाएंगे। सीपीएल 2018 में छह टीमें शामिल हैं। ये टूर्नामेंट 8 अगस्त से शुरू होकर 16 सितंबर तक चलेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Steven Smith to play for Barbados Tridents in CPL 2018