Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीव स्मिथ की वजह से वर्ल्ड...

स्टीव स्मिथ की वजह से वर्ल्ड कप का टिकट कटा नहीं सके पीटर हैंड्सकॉम्ब- जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को विश्व कप टीम में न चुने जाने वाले बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब से सहानुभूति है। लेकिन, उनका कहना है कि सर्वकालिक महान स्टीव स्मिथ को बाहर रखना मुमकिन नहीं था और इसलिए हैंड्सकॉम्ब विश्व कप का टिकट नहीं कटा सके। 

IANS
Reported by: IANS 17 Apr 2019, 15:16:54 IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को विश्व कप टीम में न चुने जाने वाले बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब से सहानुभूति है। लेकिन, उनका कहना है कि सर्वकालिक महान स्टीव स्मिथ को बाहर रखना मुमकिन नहीं था और इसलिए हैंड्सकॉम्ब विश्व कप का टिकट नहीं कटा सके। स्मिथ बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर भी इसी मामले में एक साल के प्रतिबंध से बाद वापस आ रहे हैं। 

लैंगर ने आरएसन रेडियो से कहा, "चयन करना हमेशा मुश्किल होता है, इस बात में कोई शक नहीं है। यह काम का सबसे मुश्किल हिस्सा है। यह तब से रहा है जब से मैं कोचिंग कर रहा हूं लेकिन पिछला मंगलवार निश्चित तौर पर काफी मुश्किल रहा था।"

लैंगर ने कहा, "पैटी (हैंड्सकॉम्ब) का बाहर जाना दुखद है। वह शानदार बल्लेबाज हैं। मैंने उनसे कल बात की थी। मैं आपको कई बहाने बता सकता हूं कि लेकिन सच यह है कि वह चयन के बेहद करीब थे। उन्होंने उस तरह का प्रदर्शन किया जिस तरह का हमें चाहिए था। भारत में भी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी। हमें लगा कि स्मिथ भी वही रोल निभाएंगे और स्मिथ आस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं।"

लैंगर ने स्मिथ और वार्नर की वापसी पर कहा, "मैंने 12 महीने पहले कहा था कि अगर यह दोनों टीम में आते हैं तो अच्छा होगा, इसके लिए इन दोनों को काफी मेहनत करनी होगी। हम इस मुकाम पर हैं जब टीम जाने वाली है। टीम अच्छा कर रही है और हमेशा की तरह वह टीम का हिस्सा होंगे। वह दोनों महान खिलाड़ी हैं और वह टीम में अच्छी तरह से फिट होंगे। इसमें कोई शक नहीं है।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: स्टीव स्मिथ की वजह से वर्ल्ड कप का टिकट कटा नहीं सके पीटर हैंड्सकॉम्ब- जस्टिन लैंगर Steve Smith Peter Handscomb Justin Langer World Cup 2019