Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अनुज रावत की अर्धशतकीय पारी की...

अनुज रावत की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत की अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को पहले वनडे में हराया

भारत ने वनडे मैच में श्रीलंका अंडर-19 टीम को छह विकेट से हरा दिया।

IANS
Reported by: IANS 30 Jul 2018, 17:35:53 IST

कोलंबो: अनुज रावत (50) के अर्धशतक के दम पर इंडिया-19 टीम ने सोमवार को पी.सारा.ओवल मैदान पर खेले गए पहले यूथ वनडे मैच में श्रीलंका अंडर-19 टीम को छह विकेट से हरा दिया। इंडिया अंडर-19 टीम के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका अंडर-19 को 38.4 ओवरों में 143 रनों पर ढेर कर दिया। अनुज के 50 रन की बदौलत मेहमान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 37.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। अनुज ने 45 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए। अनुज ने सूझ-बूझ भरी पारी खेली और टीम को संकट में नहीं जाने दिया। टीम ने 54 के कुल स्कोर पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। 25 के कुल स्कोर पर पवन शाह (12) पवेलियन लौट लिए तो वहीं दूसरा विकेट यशस्वी जयसवाल (15) के रूप में गिरा। 

इसके बाद अनुज को कप्तान आर्यन जुयाल (20) का साथ मिला और दोनों टीम का स्कोर 93 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर कप्तान आउट हो गए। अनुज 113 के कुल स्कोर पर अपना अर्धशतक पूरा कर पवेलियन निकल लिए। समीर चौधरी (नाबाद 31) और अथवाई ताइदे (नाबाद 9) ने इंडिया अंडर-19 टीम को जीत दिलाई। 

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज विकेट पर खड़े नहीं रहे सके। उनके लिए सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई का आंकड़ा छू सके जिसमें सबसे ज्यादा 38 रन निपुन मलिंगा ने बनाए जबकि कप्तान निपुन धनंजय ने 33 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज नवोद परानाविथाना ने 15 रन, डीएन वेलेगे ने 13 रन और नवीन निर्मल फर्नाडो ने 10 रन बनाए। 

भारत के लिए अजय देव ने तीन विकेट लिए। मोहित जांगड़ा, यतिन मांगवानी और आयुष बदोनी को दो-दो सफलताएं हासिल कीं। सिद्धार्थ देसाई ने एक विकेट लिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sri Lanka Under-19 side as they went down to India by six wickets in the first one-day game in Colombo