Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अंडर-19 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज...

अंडर-19 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर प्लेट चैम्पियनशिप जीती

सलामी बल्लेबाज हसिथा बोयागोडा और धनजंय लक्षण के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के प्लेट चैम्पियनशिप फाइनल में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से शिकस्त दी।

IANS
Reported by: IANS 29 Jan 2018, 13:43:35 IST

क्राइस्टचर्च: सलामी बल्लेबाज हसिथा बोयागोडा और धनजंय लक्षण के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के प्लेट चैम्पियनशिप फाइनल में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से शिकस्त दी। 

बोयागोडा (116 रन, 124 गेंद, 17 चौके, एक छक्का) और लक्षण (98 रन, 119 गेंद, 12 चौके, एक छक्का) ने श्रीलंका को वेस्टइंडीज के पांच विकेट पर 254 रन के स्कोर को पीछे छोड़ने के लिये अच्छी मजबूत स्थिति में ला दिया लेकिन बल्लेबाजी क्रम के गिरने से 2000 के फाइनल में पहुंची टीम के लिये चीजें मुश्किल हो गयीं। लेकिन अंत में केवल दो गेंद रहते टीम मैच जीतने में सफल रही। 

सुपर लीग के मैच में बांग्लादेश ने पांचवें स्थान के प्ले आफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया, जिससे वह बुधवार को क्वींसटाउन में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। बुधवार को होने वाले मैच की विजेता टीम टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रहेगी। इंग्लैंड अब 30 जनवरी को न्यूजीलैंड से खेलेगा जिससे सातवें स्थान का फैसला होगा। एलिक अथानजे के नाबाद 110 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पांच विकेट पर 254 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sri Lanka defeated the West Indies by three wickets in the Plate championship final of the ICC U19 World Cup, अंडर-19 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर प्लेट चैम्पियनशिप जीती