Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका और बांग्लादेश ‘करो या मरो’के...

श्रीलंका और बांग्लादेश ‘करो या मरो’के मुकाबले में आमने- सामने

श्रीलंका और बांग्लादेश निदाहास ट्राफी टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के‘करो या मरो’के मुकाबले में कल एक दूसरे के मुकाबिल होंगे तो उनका इरादा अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन का होगा।

IANS
Reported by: IANS 15 Mar 2018, 18:29:04 IST

कोलंबो: श्रीलंका और बांग्लादेश निदाहास ट्रॉफी टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के‘करो या मरो’के मुकाबले में कल एक दूसरे के मुकाबिल होंगे तो उनका इरादा अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन का होगा। 

दोनों में से विजेता टीम 18 मार्च को फाइनल में भारत से खेलेगी। दोनों टीमों के त्रिकोणीय श्रृंखला में एक एक जीत के साथ दो अंक हैं। श्रीलंका ने पहले मैच में भारत को हराया जबकि बांग्लादेश ने 215 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल करके मेजबान को मात दी। 

मेजबान टीम को फायदा यह है कि मैच बारिश में धुलने पर बेहतर रनरेट के आधार पर वह फाइनल में पहुंच जायेगी। बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हालिया रिकार्ड प्रभावी रहा है। उसने बांग्लादेश को टेस्ट और टी20 श्रृंखला में हराने के अलावा जिम्बाब्वे समेत त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के फाइनल में भी उस पर जीत दर्ज की। 

श्रीलंका को नियमित कप्तान दिनेश चांदीमल की कमी भी खलेगी जिन्हें दो टी20 मैचों से निलंबित कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह धीमी ओवर गति के अपराध के दोषी पाये गए। उनकी गैर मौजूदगी में तिसारा परेरा कप्तान होंगे। 

मेजबान टीम को फार्म में चल रहे कुशाल मेंडिस और कुशाल परेरा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उपुल थरंगा और कप्तान तिसारा परेरा भी फार्म में हैं। 
बांग्लादेश को शीर्षक्रम से प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद होगी जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद उसे दोहराने में नाकाम रहा। मुशफिकर रहीम भारत के खिलाफ किये गए अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे जबकि शाकिब अल हसन की वापसी से आक्रमण मजबूत होगा। 
 
श्रीलंका: तिसारा परेरा ( कप्तान), सुरंगा लकमल, उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, कुशाल मेंडिस, दासुन शनाका, कुशाल परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उडाना, अकिला धनंजया, अमिला अपोंसो, नुवान प्रदीप, दुष्मंता चामीरा, धनंजय डिसिल्वा। 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तामिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास। 

मैच का समय: शाम सात बजे से। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sri Lanka and Bangladesh will take on each other in the 6th T20I of the Nidahas Trophy 2018