Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट टीम की स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन...

टीम की स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत: मिताली

टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है।

IANS
IANS 22 Feb 2018, 17:22:02 IST

सेंचुरियन: टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। मिताली का कहना है कि भारतीय महिला टीम ने टी-20 प्रारूप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

भारतीय टीम इस साल नवम्बर में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों में भारतीय टीम पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 2009 और 2010 में टीम ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

हालांकि, वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी है। बुधवार को सीरीज का चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। 

भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में है, लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाजी खास कमाल नहीं कर पा रही है। इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 मैच में उठाया था। 

इस पर मिताली ने कहा, "मैं निश्चित तौर पर टीम को इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं। देखा जाए, तो टी-20 प्रारूप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, फिर चाहे ये विश्व कप टूर्नामेंट हो या द्विपक्षीय सीरीज। इसलिए, इस साल हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं।"

मिताली ने कहा, "निश्चित तौर पर वनडे प्रारूप की तुलना में टी-20 एक अलग प्रारूप है और भारतीय टीम को इस प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले दो मैचों में हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, विश्व कप की तैयारी के लिए अब भी काफी मेहनत करने की जरूरत है।"

मिताली ने कहा कि विश्व टी-20 के मैच जिन स्थलों में खेले जाते हैं, वहां काफी धीमी पिचें होती हैं और ऐसे में टीम के लिए स्पिन गेदबाज अहम भूमिका निभा सकती हैं। स्पिन गेंदबाजी पर काफी मेहनत करने की जरूरत है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन