Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पोलाक से आगे निकलना अच्छा, लेकिन...

पोलाक से आगे निकलना अच्छा, लेकिन जीवन में और भी लक्ष्य हैं: डेल स्टेन

 स्टेन ने हालांकि कहा है कि उनके पास पोलाक से आगे निकलने के अलावा हासिल करने के लिए काफी कुछ है इसलिए वह इस मुकाम के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं।

IANS
Reported by: IANS 25 Dec 2018, 21:31:33 IST

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन बॉक्सिंग डे से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैच में इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से एक विकेट ही पीछे हैं। स्टेन ने हालांकि कहा है कि उनके पास पोलाक से आगे निकलने के अलावा हासिल करने के लिए काफी कुछ है इसलिए वह इस मुकाम के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं।

स्टेन के नाम अभी तक 421 विकेट हैं और वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शॉन पोलाक के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टेन के हवाले से लिखा है, "मैं बस खेलना चाहता हूं। मैं इस एक विकेट के बारे में पूछे जा रहे सवाल का जबाव बीते दो साल से दे रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "उस एक विकेट के अलावा मुझे काफी विकेट लेने हैं। मैंने अपने आप को पोलाक से आगे जाने के लिए बचा के नहीं रखा है। आखिरकार और भी कई बड़े लक्ष्य मेरे पास हैं जिन्हें मुझे हासिल करना है। अगर मैं पोलाक को पीछे छोड़ देता हूं तो यह मेरे लिए अच्छी बात होगी। इस तरह के मुकाम हासिल करना सम्मान की बात होती है, लेकिन जब मैं ऐसा करूंगा तो इसके बाद मैं दोबारा अपने मार्क पर आऊंगा और एक और विकेट लेने की कोशिश करूंगा।"

पोलाक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 108 टेस्ट मैच खेले हैं और 421 विकेट लिए हैं। स्टेन ने यह मुकाम सिर्फ 88 टेस्ट मैचों में हासिल कर लिया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: पोलाक से आगे निकलना अच्छा, लेकिन जीवन में और भी लक्ष्य हैं: डेल स्टेन