Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 4...

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 4 विकेट से दी मात, 3-0 से जीती सीरीज

अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चार विकेट से जीत हासिल की। 

IANS
Reported by: IANS 07 Oct 2018, 16:14:38 IST

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका): अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चार विकेट से जीत हासिल की। बोलैंड पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने सीन विलियम्स (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 49.3 ओवरों में 228 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

जिम्बाब्वे के लिए विलियम्स के अलावा, ब्रेंडन टेलर (40), डोनाल्ड टिरिपानो (29) और हेमिल्टन मासाकाद्जा (28) ने भी अहम योगदान दिया। कगीसो रबाडा और डेल स्टेन ने तीन-तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, इमरान ताहिर और एंडिले फेलुख्वायो को दो-दो सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए रीजा हैंड्रिक्स (66) और हेनरिक क्लासेन (59) की अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, एडेन मार्कराम ने 42 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। 

दक्षिण अफ्रीका ने 45.5 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाकर जिम्बाब्वे को चार विकेट से मात दी और सीरीज अपने नाम कर ली। 

टिरिपानो ने इस पारी में जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। इसके अलावा, केल जार्विस, टेंडाई चतारा, ब्रेंडन और विलियम्स को एक-एक सफलता मिली। 

क्लासेन को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया, वहीं इमरान प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa cruised to a four-wicket victory, over Zimbabwe in the third and final to secure a 3-0 series whitewash