Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तो इस वजह से 2019 में...

तो इस वजह से 2019 में भारत में नहीं होगा आईपीएल?

खबरें हैं कि अगले साल यानि साल 2019 में होने वाला आईपीएल भारत में नहीं खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Jan 2018, 14:52:55 IST

आईपीएल फैंस के लिए बुरी खबर है। माना जा रहा है कि साल 2019 में होने वाला आईपीएल भारत में नहीं खेला जाएगा। इसके पीछे की वजह 2019 में होने वाले चुनावों को माना जा रहा है, दोनों की तारीखें आपस में टकरा सकतीं हैं। ऐसे में खबरे हैं कि बीसीसीआई अगले साल इस टूर्नामेंट को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित करा सकती है। हालांकि अभी सिर्फ ऐसी खबरें हैं और कुछ भी तय नहीं है लेकिन आम चुनाव होने की वजह से फैसला लिया जा सकता है।

कहा ये भी जा रहा है कि अगर अगले साल आपीएल के कुछ मैचों को शिफ्ट करने की नौबत आती है तो बीसीसीआई ऐसे में मैचों को यूएई में भी करा सकती है। आपको बता दें कि इन दोनों देशों को आईपीएल आयोजित कराने का अनुभव है। दक्षिण अफ्रीका साल 2009 में और यूएई 2014 में आईपीएल की मेजबानी कर चुका है। 

इस बात की संभावना ज्यादा है कि अगर आईपीएल को शिफ्ट किया जाता है तो दक्षिण अफ्रीका को ही इसके लिए चुना जाएगा। साल 2009 में दक्षिण अफ्रीका की धरती पर खेला गया आईपीएल काफी लोकप्रिय रहा था और इसी का उसे फायदा मिल सकता है। हालांकि अभी कुछ भी तय नहीं है और आने वाले समय में चीजें और साफ होंगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa could host IPL 2019, तो इस वजह से 2019 में भारत में नहीं होगा आईपीएल?