Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका,...

दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने कप्तान डु प्लेसिस को किया सस्पेंड

डु प्लेसिस की टीम दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में पाकिस्तान के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने का दोषी पाया।

IANS
Reported by: IANS 07 Jan 2019, 7:51:01 IST

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को रविवार को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि धीमी ओवर गति के कारण डु प्लेसिस पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और टीम के बाकी अन्य खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के 2.22.1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। 

डु प्लेसिस की टीम दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में पाकिस्तान के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने का दोषी पाया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है। 

डु प्लेसिस को इससे पहले, 17 जनवरी 2018 में सेंचुरियन में भारत के साथ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था। वह 12 महीने के दौरान दूसरी बार धीमी ओवर गति के दोषी पाए गए हैं इसलिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया है। इस प्रतिबंध के बाद डु प्लेसिस अब पाकिस्तान के साथ 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

मैदानी अंपायर ब्रुस ओक्सनफोर्ड, जोएल विल्सन और थर्ड अंपायर सुंदरम रवि ने डु प्लेसिस पर यह आरोप लगाया और आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने उन पर प्रतिबंध लगाया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa captain Faf du Plessis suspended for Johannesburg Test