Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा श्रीलंका में...

दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा श्रीलंका में हार का सिलसिला, पहला वनडे 5 विकेट से जीता

दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम ने वनडे में शानदार वापसी की।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Jul 2018, 16:56:34 IST

तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी की शानदार गेंदबाजी तथा जेपी डुमिनी के तेज तर्रार अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। रबाडा ने 41 रन देकर चार और चाइनामैन गेंदबाज शम्सी ने 33 रन देकर चार विकेट लिए जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम 34.3 ओवर में 193 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जे पी डुमिनी ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में पारी के अंतर से हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस तरह से सीमित ओवरों में अच्छी वापसी की। 

रबाडा ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोरने में देर नहीं लगाई। श्रीलंका की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्रीलंका के पांच बल्लेबाज 36 रन तक पवेलियन लौट चुके थे। श्रीलंका अगर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया तो इसका श्रेय कुसल परेरा (81) और तिसारा परेरा (49) की पारियों को जाता है। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने 31 रन के योग तक हाशिम अमला (17) और एडेन मार्कराम (शून्य) के विकेट गंवा दिए थे। लेकिन क्विटंन डि कॉक (47), कप्तान फाफ डू प्लेसी (47) और डुमिनी की पारियों से टीम आसानी से लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। 

डुमिनी ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका को इस दौरे पर पहली जीत भी मिल गई है। जिस तरह से टीम टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हारी थी उसे देखकर लग रहा था कि श्रीलंका की टीम वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर देगी। लेकिन पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को बुरी तरह से हरा दिया। सीरीज का दूसरा वनडे एक अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa beat Sri Lanka by 5 wickets, lead series 1-0, दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा श्रीलंका में हार का सिलसिला, पहला वनडे 5 विकेट से जीता