Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में...

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दमपर पहले वनडे मैच में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड पर सात विकेट की जीत दर्ज की। 

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 10 Jun 2018, 17:33:36 IST

लंदन: दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दमपर पहले वनडे मैच में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड पर सात विकेट की जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका को पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम ने उस हार को भुलाकर सीरीज की शुरूआत सकारात्मक तरीके से की। 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल और अयाबोंगा खाका ने तीन तीन विकेट चटकाये। 

कैथरीन ब्रंट ही एकमात्र बल्लेबाज रहीं जिन्होंने 98 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने लिजेली ली के नाबाद 92 रन की मदद से जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa beat England by seven wickets in the first Royal London ODI of the three-match series