Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट EXCLUSIVE| पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को धीरे-धीरे...

EXCLUSIVE| पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को धीरे-धीरे मारा लेकिन पंत ने उन्हें खत्म ही कर दिया- सौरव गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की तारीफों के पुल बाधें और उन्हें वर्ल्ड कप में भारत का मैच विनर भी बताया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 04 Jan 2019, 22:51:01 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चौथे टेस्ट मैच में भारत ने मेजबानों की धुलाई करते हुए पहली इनिंग में 622 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से पुजारा ने 193 और ऋषभ पंत ने नाबाद 159 रन बनाए। भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की तारीफों के पुल बाधें और उन्हें वर्ल्ड कप में भारत का मैच विनर भी बताया। आइए जानते हैं दादा ने क्या कहा-

पंत ने किया गेम चेंज
सौरव गांगुली ने कहा "ऋषभ पंत ने कैसे अपने गेम को चेंज किया। वो जो पागल पंती पिछले दो तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने खराब शॉट खेलकर दिखाया वो इस मैच में उन्होंने किया नहीं है। पंत भारत के लिए संपत्ति बनेंगे अगले तीन चार साल में और वो मैच विनर भी बनेंगे। पिछले 10-12 साल में मुझे याद नहीं किसी विकेट कीपर बल्लेबाज ने सबकॉन्टिनेंट के बाहर जाकर इस तरह की बल्लेबाजी की हो।"

हर फॉर्मेट में मिले पंत को मौका
दादा ने पंत को सभी फॉर्मेट में खिलाने की बात करते हुए कहा "बहुत बेहतरीन खिलाड़ी है ऋषभ पंत। अगर सिलेक्टर हमें देख रहे हैं तो मैं कहना चाहुंगा कि आप उन्हें हर फॉर्मेट में डालिए। भारत के लिए वो वर्ल्ड कप में मैच विनर बन सकते हैं और वो चार नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। तेज गेंदबाजों को पंत कितनी आसानी से खेलते हैं। पहले दो-तीन टेस्ट मैच में वो विकेट फेंक कर आए थे, लेकिन आज उन्होंने अपने पर थोड़ा सा कंट्रोल किया। समय के साथ पंत की विकेट कीपिंग में सुधार आएगा और वो भारत के लिए अगले 10-15 साल और क्रिकेट खेलेंगे।"

जडेजा-पंत की शानदार साझेदारी
पंत और जडेजा के बीच हुई 204 रनों की शानदार साझेदारी के बारे में सौरव गांगुली ने कहा "जडेजा और पंत के बीच शानदार साझेदारी हुई। पहले विकेट को छोड़कर हर विकेट के लिए पार्टनरशिप हुई भारत के लिए और एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया थक चुकी है और भारत की डिकलरेशन का इंतजार कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आप ऐसे दिन बहुत कम देखेंगे। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा इस मैच में अभी तक फाइट नहीं दिखी है और ये हुआ है ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को धीरे-धीरे मारा लेकिन पंत ने उन्हें खत्म ही कर दिया।"

भारत के पक्ष में है सभी चीजें
दादा ने कहा "भारत यह मैच जीत सकता है क्योंकि विकेट अभी थोड़ा सा खराब होगा, स्पिनर्स काम में आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अभी कुलदीप यादव को नहीं पढ़ा है। इससे पता चलता है कि सब कुछ अभी तक भारत के पक्ष में है इस टेस्ट मैच में।"

भारत के आगे बिखरी ऑस्ट्रेलियाई टीम
भारत की मजबूत बल्लेबाजी के आगे बिखरी टीम ऑस्ट्रेलिया का फायदा भारत को मिलेगा। दादा ने कहा "जब किसी टीम को पता चलता है कि वो जीत नहीं सकते और यहां से सिर्फ एक ही टीम जीत सकती है या फिर ड्रॉ होता है। इससे टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव ज्यादा पढ़ता है। आखिरी एक घंटे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉडी लेंग्वेज देखकर लग रहा था कि मैच स्लो मोशन में चल रहा है।"

भारत 3-1 से जीतेगा सीरीज
भारत को अगली इनिंग में बल्लेबाजी करने की बात पर दादा ने कहा कि "भारत को अगली इनिंग में बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 10-12 टेस्ट मैच में एक भी बार 400 रन नहीं बनाए हैं। सिडनी का पिच पाटा है, लेकिन इस विकेट पर भी उनसे 400 रन नहीं बने हैं। मेरे हिसाब से ये सीरीज भारत 3-1 से जीतेगा।"

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन