Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान,...

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, बोले हमें हमेशा याद दिलाया जाता है कि हमने बेईमानी की है

 पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के गेंद से छेड़छाड़ के मामले में हाल में दिये बयानों को ‘सहानुभूति बटोरने का प्रयास’ करार देते हुए कड़ी आलोचना की है और कहा कि इससे हमेशा याद दिलाया जाता रहेगा कि ऑस्ट्रेलियाई धोखेबाज हैं। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 28 Dec 2018, 18:37:16 IST

मेलबर्न। पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के गेंद से छेड़छाड़ के मामले में हाल में दिये बयानों को ‘सहानुभूति बटोरने का प्रयास’ करार देते हुए कड़ी आलोचना की है और कहा कि इससे हमेशा याद दिलाया जाता रहेगा कि ऑस्ट्रेलियाई धोखेबाज हैं। 

बैनक्राफ्ट ने जहां इस घटना के लिये डेविड वॉर्नर को जिम्मेदार ठहराया वहीं स्मिथ ने कहा कि यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष अधिकारियों के हर हाल में जीत के रवैये का परिणाम है। 

जोन्स ने ‘द ऐज’ में अपने कॉलम में लिखा कि इन दोनों खिलाड़ियों को मुंह नहीं खोलना चाहिए था। वे चुपचाप अपना प्रतिबंध झेलते और फिर टीम में वापसी की कोशिश करते। स्मिथ और वॉर्नर का एक साल का प्रतिबंध मार्च में समाप्त होगा जबकि बैनक्राफ्ट का नौ महीने का निलंबन जल्द ही समाप्त होने वाला है।
 
जोन्स ने कहा,‘‘ये साक्षात्कर भी उस रेगमाल के जैसे ही बुरे थे जिसका उपयोग खिलाड़ियों ने गेंद को खुरचने के लिये किया था। मैं इन साक्षात्कार से इतना परेशान क्यों हूं? ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दुनिया में कहीं भी जाते हैं हमें हमेशा याद दिलाया जाता है कि हमने बेईमानी की है।’’
 
उन्होंने कहा,‘‘ऐसा लगता है कि हमारे माथे पर बड़ा सा दाग लग गया है जिसे हम मिटा नहीं सकते। ये तीनों खिलाड़ी इतने सयाने थे कि सही फैसला कर सकते थे। अफसोस है कि उन्हें अपने कृत्यों की सजा भुगतनी होगी।’’
 
जोन्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों का दिल तोड़ने के लिये विवाद ही काफी था जिसके कारण देश की क्रिकेट संस्कृति की समीक्षा की गयी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया गया। 

उन्होंने कहा,‘‘वे क्या सोच रहे थे। स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट को फॉक्स क्रिकेट को ये साक्षात्कार देने की सलाह किसने दी। इसने आग में घी डालने का काम किया है और अधिकतर लोग इस बारे में अब कुछ नहीं सुनना चाहते हैं।’’ जोन्स ने कहा कि अगर इन साक्षात्कार से वे सहानुभूति बटोरना चाहते थे तो उनका यह दांव उल्टा पड़ गया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Smith-Bancroft interviews are as bad as the fine grade of sandpaper they used, says a furious Dean Jones ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, बोले हमें हमेशा याद दिलाया जाता है कि हमने बेईमानी की है