Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की...

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में पहली बार शामिल हुए शुभमन गिल, इस खिलाड़ी को भी मिला मौका

केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को मैका दिया गया है। शुभमन गिल ने अभी तक किसी भी फॉर्मट में डेब्यू नहीं किया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 13 Jan 2019, 10:48:32 IST

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिये शुक्रवार को निलंबित किये जाने के बाद अब आस्ट्रेलिया से वापस भारत भेज दिया गया है। अब इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में दो अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जी हां, दरअसल हार्दिक पांड्या की जगह बतौर ऑलराउंडर तमिलनाडु के खिलाड़ी विजय शंकर को शामिल किय गया है। वहीं केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को मैका दिया गया है। जहां विजय शंकर भारतीय टीम के लिए टी20 मैच खेल चुके हैं तो वहीं भारतीय टीम के लिए 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे शुभमन गिल ने अभी तक किसी भी फॉर्मट में डेब्यू नहीं किया है। 

बीसीसीआई ने शनिवार को देर रात एक बयान जारी कर इन दोनों खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या और केए राहुल की जगह टीम में शामिल करने का ऐलान किया। बीसीसीआई ने कहा, "केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद, ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने ऑलराउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को रिप्लेसमेंट के रूप में भेजने का फैसला किया है।"

तमिलनाडु के मध्य क्रम के बल्लेबाज 27 वर्षीय विजय शंकर मध्यम गति की गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जहां विजय शंकर एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले यानी दूसरे वनडे मैच से पहले टीम में शामिल जाएंगे तो। वहीं शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले भारतीय दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। 

वहीं 19 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। गिल पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में है। उन्होंने 98.75 की औसत से दस पारियों में 790 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। गिल को भी न्यूजीलैंड में ODI और T20I सीरीज के लिए चुना गया है। 

आपको बता दें पंड्या और राहुल ने टीवी कार्यक्रम ‘कॉफी विद करन’ में महिलाओं को लेकर अनुचित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें मामले की जांच जारी रहने तक निलंबित कर दिया गया था। ​अब ये दोनों शनिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड दौरे से भी इन दोनों खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shubman Gill and Vijay Shankar to replace KL Rahul and Hardik Pandya for Australia, New Zealand series