Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पंड्या के बहाने पाक को मिला...

पंड्या के बहाने पाक को मिला मुंह खोलने का मौका, कहा- सचिन, कपिल जैसे दिग्गजों का नाम किया खराब

भारत ही नहीं बल्कि सरहद पार से भी हार्दिक पंड्या को खरी खोंटी सुनाई जा रही हैं। यही नहीं पांड्या के बहाने पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर्स ने भारत पर निशाना साधा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Jan 2019, 13:01:47 IST

हाल ही में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक को 'कॉफी विद करण' शो पर महिलाओं के खिलाफ दिए गए बयान के बाद बीसीसीआई ने प्रतिबंधित कर दिया था। जिसके बाद उन्हें आस्ट्रेलिया से वापस बुला गया। लेकिन ये विवाद अभी भी थमा नहीं है। भारत ही नहीं बल्कि सरहद पार से भी हार्दिक पंड्या को खरी खोंटी सुनाई जा रही हैं। यही नहीं पांड्या के बहाने पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर्स ने भारत पर निशाना साधा है। पाकिस्तान के रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक टीवी शो को होस्ट करते समय हार्दिक पंड्या को लेकर कई बयान दिए। अख्तर के अलावा एक अन्य दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ ने भी पांड्या को लेकर काफी कुछ कहा है। अख्तर ने एक पाकिस्तानी शो ‘गेम ऑन है’ के होस्ट के रूप में तीन अन्य क्रिकेटरों के साथ चर्चा की। 

इस दौरान शोएब अख्तर ने कहा कि हार्दिक पंड्या ने हद से ज्यादा गिरी हुई बातें कर दीं। अख्तर ने कहा, "हम कोशिश करते हैं कि महिलाओं को सशक्त किया जाए ताकि वो हर पेशे में बराबरी से रह सकें। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनको प्रोत्साहित करें। लेकिन उन्होंने बहुत ज्यादा गिरी हुई बात कर दी। ऐसा मैंने कभी सुना नहीं। बौतर क्रिकेटर मैंने ऐसा कभी नहीं सुना। उन्होंने आखिरी ऐसा क्यों कर दिया। अच्छा खासा वनडे में सिलेक्ट हो रहे हैं और बहुत ही हद से गिरी हुई बातें उन्होंने कर दीं।"

इस शो में पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ भी थी। शोएब अख्तर के बाद उन्होंने भी पंड्या को लेकर काफी कुछ कहा। लतीफ ने कहा, "वो भारतीय टीम के सुपरस्टार हैं। वो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर हैं इसलिए सीधे मीडिया में नहीं बैठते, हां वो लोग ऐजेंसी के जरिए शो में जाते हैं। इसके लिए उन्हें पैसा मिलता है। अब ये देखना होगा कि क्या ये उनसे बुलवाया गया है या इन्होंने शौक से बोला है? क्योंकि पैसा मिलता है आपको। अगर कोई खिलाड़ी ये बात कर रहा है तो वो रिप्रजेंट अपनी कंट्री को कर रहा है। अपनी कंट्री के खेले हुए प्लेयर्स को कर रहा है। जिसमें सनी भाई (सुनील गावस्कर), सचिन, लक्ष्मण, द्रविण, कपिल देव हो गए। कितने बड़े प्लयेर्स रहे हैं ये लोग। लेकिन पंड्या के बयानों से लोग सोचते हैं कि क्या ये लोग भी ऐसे प्लेयर्स थे। आपका नाम तो जितना खराब होना था वो हो गया लेकिन जितने महान खिलाड़ी थे आपने उनके ऊपर भी एक सवाल खड़ा कर दिया।"

यही नहीं लतीफ ने आगे ये भी कहा कि एक सवाल के जवाब में जब उनसे पूछा गया कि 'सबसे अच्छा प्लेयर कौन है विराट या सचिन' तो उन्होंने बड़े ही ऐरोगेंट होकर जवाब दिया सचिन। लेकिन मुझे लगता है कि खुद विराट को भी ये बात पसंद नहीं आई होगी। क्योंकि सचिन को विराट से मैच नहीं कर सकते आप। डॉन ब्रैडमैन के बाद किसी को माना जाता है तो सचिन को माना जाता है। आप इतनी घटिया बातें नहीं कर सके।"

अख्तर ने कहा- शुक्र है हम बच गए। जब हम क्रिकेट खेल रहे थे तो सोशल मीडिया नहीं था। तो हर बात इतनी फैलती नहीं थी। हमने भी शुरू में काफी गलतियां कीं। मगर टाइम के साथ सीखते गए कि कब कहना है, क्या कहना है और कितना कहना है।"

यहां देखें वो पूरा वीडियो- 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shoaib Akhtar Statement on Hardik Pandya and KL Rahul Koffee with Karan