Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट...

लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए शिखर धवन, टेस्ट सीरीज में खेलना हुआ मुश्किल!

 भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमजोरी एक बार फिर उबरकर सामने आई है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Jul 2018, 19:39:30 IST

लंदन। भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमजोरी एक बार फिर उबरकर सामने आई है। धवन दूसरी पारी में भी शून्य पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में धवन को मुरली विजय के साथ मैदान में उतारा गया था। लेकिन धवन पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरी पारी में धवन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए उतारा गया लेकिन इस बार भी शिखर धवन बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना देख रही टीम इंडिया के लिए धवन की फॉर्म परेशान कर सकती है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है और मैच का मकसद टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देना है। धवन को दो बार मौका मिला लेकिन वे फ्लॉप रहे। मुरली विजय के साथ ओपनिंग साझेदार माने जा रहे शिखर धवन बुरी तरह फ्लॉप रहे और पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पहली पारी में भी धवन का विकेट तेज गेंदबाज (मैट कोलेस) ने लिया था तो दूसरी पारी में भी धवन तेज गेंदबाज (मैथ्यू क्विन) का शिकार बने। 

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन को मौका देंगे या फिर मुरली विजय के साथ नया जोड़ीदार देखने को मिलेगा। वैसे जिस खिलाड़ी से धवन की टक्कर है उस खिलाड़ी ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाया। भले ही इस मैच से पहले धवन को बर्मिंघम टेस्ट में ओपनर माना जा रहा हो। लेकिन धवन के फ्लॉप शो और राहुल की ब्लॉकबस्टर पारी ने टीम मैनेजमेंट को सोचने पर जरूर मजबूर कर दिया होगा। इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि पहले टेस्ट के लिए धवन ही ओपनिंग की पहली पसंद थे तभी उन्हें प्रैक्टिस मैच में विजय के साथ भेजा गया। लेकिन उनके दो बार शून्य पर आउट होने और राहुल के अर्धशतक ने कहीं ना कहीं मैनेजमेंट का ध्यान जरूर खींचा होगा।

एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक (82) की दमदार पारी की बदौलत 395 रन बनाए। जवाब में एसेक्स की टीम ने 359 पर पारी घोषित कर दी। हालांकि इस दौरान भारतीय गेंदबाज विकटों के लिए तरसते नजर आए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shikhar Dhawan's form worry for India as he again out for 0