Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका के इस गेंदबाज ने पहले...

श्रीलंका के इस गेंदबाज ने पहले ही मैच में हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

शहन मधुशंका ने अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 27 Jan 2018, 19:43:07 IST

27 जनवरी के दिन को 2 खास वजह के लिए याद किया जाएगा। पहला तो इसे आईपीएल नीलामी के लिए याद किया जाएगा और दूसरा इसे डेब्यू मैच में हैट्रिक के लिए भी याद किया जाएगा। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए ट्राइ सीरीज के फाइनल मैच में श्रीलंका की तरफ से पहला मैच खेल रहे शहन मधुशंका ने अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही मधुशंका डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के सिर्फ चौथे और श्रीलंका के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

मधुशंका से पहले तैजुअल इस्लाम, कगीसो रबाडा, वनीडू हसारंगा भी डेब्यू मैच में हैट्रिक ले चुके हैं। मधुशंका ने महमुदुल्लाह (76), मुर्तजा (5) और रुबैल होसैन (0) के विकेट लेकर हैट्रिक ली। मधुशंका ने पहले दो विकेट पारी के 40वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर लिए और इसके बाद उन्होंने अगले ओवर की पहली गेंद पर फिर से विकेट लेकर अपने नाम ये बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली।

मधुशंका की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका की टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 79 रनों से हराकर ट्राइ सीरीज पर कब्जा जमा लिया। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बनाए थे। जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 142 रनों पर ढेर हो गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shehan Madushanka becomes 4th bowler to take hat-trick on debut, श्रीलंका के इस गेंदबाज ने पहले ही मैच में हैट्रिक लेकर रचा इतिहास