Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी कप्तान की कप्तानी में खेलेंगे...

पाकिस्तानी कप्तान की कप्तानी में खेलेंगे टीम इंडिया के दो सुपर स्टार,जिताने के लिए लगा देंगे पूरा दम

भारत के दो बड़े खिलाड़ी 31 मई को पाकिस्तानी कप्तानी की कप्तानी में खेलेंगे।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 May 2018, 15:05:12 IST

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में 31 मई को आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला जाना है। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की टीम में भारत के दो सुपर स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इस टीम में दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तानी कप्तान की कप्तानी में खेलेंगे। जी हां, आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की कप्तानी शाहिद अफरीदी को दी गई है। हालांकि आपको बता दें कि पहले इस टीम के कप्तान इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन थे। लेकिन चोटिल होने के कारण मोर्गन को टीम से हटना पड़ा और बाद में अफरीदी को ये जिम्मेदारी सौंप दी गई। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की टीम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। पहले शमी की जगह हार्दिक पंड्या को जगह मिली थी लेकिन आईपीएल मैच में चोट लगने के कारण वो भी टीम से बाहर हो गए। 

वहीं, सैम कर्रन और टिमाल मिल्स को भी टीम में जगह दी गई है। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की टीम में आदिल राशिद, सैम बिलिंग्स, टिमाल मिल्स के रूप में 3 इंग्लैंड के खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी के रूप में दो भारतीय, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक के रूप में दो पाकिस्तानी, राशिद खान, संदीप लमिछाने, तिसारा परेरा, ल्यूक रॉन्की के रूप में एक अफगानिस्तान, नेपाल, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी शामिल हैं। 

आपको बता दें कि ये मैच पिछले साल वेस्टइंडीज में आए आंधी-तूफान के कारण हुई बर्बादी की भरपाई के लिए आयोजित किया जा रहा है। मैच से होने वाली कमाई को स्टेडियमों की मरम्मत में उपयोग में लाया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम ने भी मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह मिली है।

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन: शाहिद अफरीदी (कप्तान), दिनेश कार्तिक, राशिद खान, संदीप लमिछाने, तमीम इकबाल, मिचेल मैक्लेनघन, शोएब मलिक, तिसारा परेरा, ल्यूक रॉन्की, आदिल राशिद, मोहम्मद शमी, सैम बिलिंग्स, टिमाल मिल्स।  

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन