Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद कैफ़ ने खोला राज कहा,...

मोहम्मद कैफ़ ने खोला राज कहा, 2003 विश्व कप में शाहिद आफ़रीदी ने की थी बदज़ुबानी

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया पर सवाल जवाब के दौरान कहा कि 2003 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनके के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Feb 2018, 18:56:35 IST

भारत-पाकिस्तान के मैच में जो मज़ा आता है वो किसी दूसरे मैच में नहीं आता. ऐसा ही एक मैच 2003 वर्ल्ड कप के दौरान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क ग्राउंड पर खेला गया मैच था. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया पर सवाल जवाब के दौरान 2003 के वर्ल्ड कप की यादें ताज़ा कर दी. इसी दौरान एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने बताया कि उस मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनके के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. 

इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 273 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने तेज शुरुआत की. सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में शानदार 98 रनों की पारी खेली. इसके बाद राहुल द्रविड़ 50 और युवराज सिंह 44 की मदद से भारत ने 26 गेंद पहले ही 6 विकेट से शानदार जीत भारत की झोली में डाल दी. 

मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच विवाद भी हुआ था. दरअसल, इस मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी लगातार भारतीय बल्लेबाजों को उकसा रहे थे. इसी मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच भी विवाद हुआ था. टि्वटर पर सवाल-जवाबों के इस सेशन में कैफ ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अपशब्दों का जिक्र किया है. कैफ ने बताया कि 2003 में सेंचुरियन में खेले गए वर्ल्ड कप मैच उमर, शाहिद अफरीदी और अजहर महमूद ने अपशब्द कहे थे.

उन्होंने बताया कि वसीम अकरम ने हाल ही में उन्हें लीजेंडरी फील्डर कहा था. इसके साथ ही कैफ ने यह भी बताया कि उनकी फेवरेट हिरोइन काजोल हैं. कैफ ने यह भी बताया कि एक मैच के दौरान इंग्लैंड के महान खिलाड़ी नासिर हुसैन ने भी उनकी स्लेजिंग की थी. 

एक यूजर ने कैफ से पूछा कि आप और युवराज नेटवेस्ट फाइनल में क्या बात कर रहे थे? क्या उस वक्त किसी इंग्लिश प्लेयर ने स्लेजिंग की थी? इसके जवाब में कैफ ने बताया कि, उस वक्त इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने उन्हें बस ड्राइवर कहा था.

बता दें कि मोहम्मद कैफ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया पर सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय बेबाकी से रखते हैं.

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन