Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विजय हजारे ट्रॉफी: शाहबाज नदीम की...

विजय हजारे ट्रॉफी: शाहबाज नदीम की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी से जीता झारखंड

नदीम ने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ 10 रन देकर 8 विकेट लिए। 

IANS
Reported by: IANS 20 Sep 2018, 23:20:40 IST

चेन्नई: शाहबाज नदीम (8/10) की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में खेले गए मैच में राजस्थान को सात विकेट से मात दी। चेन्नई के टीआई साइकिल्स ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में नदीम ने लिस्ट-ए मैच की गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ा और साथ ही हैट्रिक भी बनाई। नदीम ने राहुल सांघवी के 1997-98 सीजन में दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मैच में 15 रन देकर आठ विकेट के रिकॉर्ड को तोड़कर इस सूची में पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में केवल 10 रन देकर आठ विकेट लिए। 

झारखंड ने नदीम की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर राजस्थान को 73 रनों पर समेटा और इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाकर सात विकेट से जीत हासिल की।इस मैच में अपने छठे ओवर की आखिरी दो गेंदों में महिपाल लोमरोर और चेतन बिष्ट के रूप में दो विकेट और सातवें ओवर की पहली गेंद पर तजिंदर सिंह का विकेट लेने के साथ ही नदीम ने अपनी हैट्रिक पूरी की। 

इसके अलावा, श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए मैच में बंगाल ने जम्मू एवं कश्मीर को छह विकेट से हरा दिया। प्रयास रे बर्मन (4/20) और इशान पोरेल (3/19) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू एवं कश्मीर की टीम को बंगाल ने केवल 96 रनों पर ही समेट दिया। इस लक्ष्य को बंगाल ने श्रीवत्स गोस्वामी (22), बी. विवेक सिंह (20) और कप्तान मनोज तिवारी (19) के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

जम्मू एवं कश्मीर के लिए इस पारी में भारत के अनुभवी खिलाड़ी इरफान पठान केवल एक विकेट ही हासिल कर सके। इसके अलावा, वसीम रजा और एस.पी. खजुरिया को भी एक-एक सफलता मिली। ग्रुप-सी में खेले गए एक अन्य मैच में गुजरात ने प्रियांक पांचाल (नाबाद 117) की नाबाद 117 रनों की शानदार पारी के दम पर तमिलनाडु को चार विकेट से हरा दिया। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु ने बाबा इंद्रजीत (58) की अर्धशतकीय पारी और कप्तान विजय शंकर (47) और अभिनव मुकुंद (36) के अहम योगदान के साथ आठ विकेट के नुकसान पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

गुजरात के लिए इस पारी में पियूष चावला ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, रूश कलारिया, चिंतन गाजा, हार्दिक पटेल और अर्जान नागवासवाला को एक-एक सफलता मिली। 

तमिलनाडु की ओर से मिले इस लक्ष्य को गुजरात ने प्रियांक की शतकीय पारी के दम पर हासिल कर लिया। गुजरात के किसी और बल्लेबाज ने अधिक रन नहीं बनाए। 

इस पारी में तमिलनाडु के लिए साई किशोर ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं कृष्णमूर्ति विग्नेश, वरुण चक्रवर्ती और अपराजित को एक-एक सफलता मिली। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shahbaz Nadeem broke the List-A record for best bowling figures with an astonishing 10-4-10-8 against Rajasthan in the Vijay Hazare Trophy