Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज से...

एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज से सीरीज जीतना टीम के लिए अच्छा है: मशरफे मुर्तजा

एशिया कप में पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जान है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Jul 2018, 18:00:26 IST

बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को उन्हीं के घर पर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने माना कि ये जीत एशिया कप 2018 से पहले टीम के लिए काफी अच्छी है। जीत के बाद मुर्तजा ने कहा, 'एशिया कप से पहले ये अच्छा है। हालांकि हमें अभी भी काफी सुधार की जरूरत है। एक सीरीज जीतने से कुछ नहीं होता और हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए काफी सुधार करना होगा। हमें निरंतर अच्छा करने पर जोर देना होगा। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप पिछले 3 साल देखें तो हमें इस जीत की बहुत ज्यादा जरूरत थी।' आपको बता दें कि बांग्लादेश को वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हराया था। लेकिन टीम ने वनडे सीरीज में जबरदस्त वापसी की और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। (Also Read: एशिया कप 2018 का शेड्यूल जारी, 19 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला)

3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच को बांग्लादेश ने जीता था। इसके बाद वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में पलटवार किया और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। हालांकि फाइनल मैच में बांग्लादेश ने फिर से वापसी की और वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। 9 साल में ये पहली बरा है जब बांग्लादेश की टीम ने एशिया के बाहर कोई सीरीज जीतने में कामयाबी पाई है। 

आपको बता दें कि अब बांग्लादेश का अगला लक्ष्य एशिया कप है जिसकी शुरुआत 15 सितंबर से होगी और फाइनल मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप में पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाना है और इस लिहाज से बांग्लादेश की टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ ये जीत तैयारियों के लिहाज से अच्छा है।   

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Series win against West Indies a good sign ahead of Asia Cup 2018, says Mashrafe Mortaza, एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज से सीरीज जीतना टीम के लिए अच्छा है: मशरफे मुर्तजा