Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट किंग्स XI पंजाब के डायरेक्टर सहवाग...

किंग्स XI पंजाब के डायरेक्टर सहवाग ने खोला राज कहा, युवराज का कप्तानी से इसलिए कटा पत्ता

किंग्स XI पंजाब के डायरेक्टर पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने एक राज़ खोला है. क्रिकइंफ़ो के अनुसार सहवाग ने बताया कि IPL नीलामी के पहले कप्तानी को लेकर दो नाम उनके ज़हन में थे. इन दोनों को तमिलनाडु का नेतृत्व करने का अनुभव है.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Feb 2018, 17:57:18 IST

IPL की टीम किंग्स XI पंजाब ने कप्तानी की ज़िम्मेदारी आर. अश्विन को सौंपी है और अश्विन इस नये रोल से ख़ुश भी बहुत हैं. उनका कहना है कि उन्हें बतौर कप्तान अपनी क़ाबिलियत दिखाने के मौक़ा मिलेगा. उनका कहना है कि कप्तानी मिलना उनके लिए यादगार रहेगा.

इस बीच टीम के डायरेक्टर पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने एक राज़ खोला है. क्रिकइंफ़ो के अनुसार सहवाग ने बताया कि IPL नीलामी के पहले कप्तानी को लेकर दो नाम उनके ज़हन में थे. इन दोनों को तमिलनाडु का नेतृत्व करने का अनुभव है. ये थे अश्विन और दिनेश कार्तिक. कार्तिक को कोलका नाइट राइडर्स ने ख़रीद लिया था.

सहवाग ने बताया कि कप्तानी की दौड़ में युवराज सिंह भी शामिल थे लेकिन उनकी उम्र आड़े आ गई और इसलिए ये ज़िम्मेदारी 31 साल के अश्विन को मिल गई. युवराज 36 साल के हैं.

सहवाग ने कहा कि वह कपिल देव, वसीम अकरम और वक़ार यूनुस की कप्तानी के फ़ैन रहे हैं. अश्विन के पास भी उन जैसी क्वालिटी है. अश्विन टी-20 को दूसरों की अपेक्षा ज़्यादा बेहतर समझते हैं और वह हमेशा कुछ नया करना चाहते हैं. 

किंग्स XI के पूर्व कप्तान युवराज के बारे में अश्विन ने कहा, ''मैं चाहता हूं कि वह (युवी) दर्शकों का मनोरंजन करें. मैं चाहता हूं कि वह खुलकर खेलें. मैं उनसे जितना संभव हो सकेगा उतने ओवर करवाऊंगा.''

युवराज ने हाल में बहुक कम बॉलिंग की है. जनवरी 2017 में वनडे टीम में आने के बाद से उन्होंने पिछले 10 वनडे में सिर्फ़ 10 ओवर किए हैं. 2016 की शुरुआत में 18 टी-20 मैचों में युवराज ने 17 ओवर किए हैं और 2017 IPL में उन्होंने हैदराबाद के लिए 12 मैचों में सिर्फ दो ओवर किए थे.

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन