Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड ने लगाया...

इंग्लैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड ने लगाया रनों का अंबार 50 ओवरों में बनाए 371 रन, मैक्लॉड का तूफानी शतक

कैलम मैक्लॉड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 140 रन ठोके।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 10 Jun 2018, 19:08:11 IST

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र वनडे मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने रनों का अंबार लगाते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 371 रन बना डाले। स्कॉटलैंड की तरफ से कैलम मैक्लॉड ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और ताबड़तोड़ शतक लगाया। मैक्लोड ने महज 70 गेंदों में शतक लगाकर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले स्कॉटलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा मैक्लॉड स्कॉटलैंड के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ शतक ठोका है। मैक्लोड ने 94 गेंदों में 16 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रनों की पारी खेली। मैक्लॉड के अलावा काइल कोएजर ने 49 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58, जॉर्ज मुंसे ने 51 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55, मैथ्यू क्रॉस ने 39 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 48 रनों की पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड को क्रॉस और कोएजर ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। दोनों की बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। इसी बीच कोएजर ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। लेकिन अर्धशतक लगाते ही कोएजर पहले विकेट के रूप में आउट हो गए। कोएजर के आउट होते ही क्रॉस भी (48) रन बनाकर चलते बने। जल्दी-जल्दी 2 विकेट गिरने के बाद मैक्लॉड और रिकी बैरिंग्टन ने स्कोर को आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए और इंग्लैंड के गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया। इसी बीच मैक्लॉड ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया और दोनों ने टीम के स्कोर को 200 पहुंचा दिया। हालांकि इसी बीच बैरिंग्टन (39) पर आउट हो गए और इंग्लैंड को तीसरी सफलता मिल गई। लेकिन इग्लैंड के लिए परेशानी खत्म नहीं हुई क्योंकि मुंसे ने मैक्लॉड का अच्छा साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। मुंसे ने शानदार खेल दिखाते हुए अर्धशतक जड़ा।

हालांकि जब टीम का स्कोर 307 पहुंचा तभी स्कॉटलैंड को चौथा झटका लग गया और मुंसे (55) रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद भी मैक्लॉड ने रन बनाना जारी रखा और अपने करियर का सातवां शतक ठोक डाला। मैक्लॉड को डायलन बज का अच्छा साथ मिला और दोनों ने स्कॉटलैंड के स्कोर को 350 के पार पहुंचा दिया। हालांकि बज (11) रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन विकेट गिरने का असर स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों पर नहीं पड़ रहा था और माइकल लेस्क ने आते ही छक्का जड़कर अपना खाता खोला। आखिर में मैक्लॉड 94 गेंदों में 16 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 140 रन बनाकर नाबाद रहे और स्कॉटलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 371 रन बनाए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Scotland set a target of 372 runs for England in only ODI, इंग्लैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड ने लगाया रनों का अंबार 50 ओवरों में बनाए 371 रन, मैक्लॉड का तूफानी शतक