Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Lords test: मैन ऑफ द मैच...

Lords test: मैन ऑफ द मैच बने क्रिस वोक्स ने इस खिलाड़ी की मदद से लगाया शतक! फिर किए मजेदार खुलासे

इंग्लैंड की तरफ से ऑलराउंडर प्रदर्सन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Aug 2018, 23:38:55 IST

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर घुटने टेक दिए। जिसके दम पर मेजबान टीम ने बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन भारत पर पारी और 159 रन की जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। बारिश के कारण पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी जबकि बाकी दिन भी बारिश की आंख मिचौली चलती रही लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम ने यह मैच सिर्फ 170.3 ओवर के खेल में जीता। विराट कोहली की कप्तानी में यह भारत की पारी के अंतर से पहली हार है। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। जेम्स एंडरसन (23 रन पर चार विकेट) और स्टुअर्ट ब्राड (44 रन पर चार विकेट) ने शीर्ष और मध्यक्रम को ध्वस्त किया जिससे भारतीय टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गई। (2nd Test: हार के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, टीम को लेकर कही चौंकाने वाली बात)

इंग्लैंड की तरफ से ऑलराउंडर प्रदर्सन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वोक्स ने मैच के बाद कहा कि ये उनके लिए किसी सपने का पूरा होने जैसा है। वोक्स ने कहा कि वे अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में चार दिन में मैच जीतना जब एक से ज्यादा दिन का मैच बारिश से धुल गया हो ये अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने कहा, "शतक बनाकर लॉर्ड्स के सम्मान बोर्ड पर अपना नाम दर्ज करना कुछ ऐसा है जो हमेशा मेरे साथ रहेगा। अपने शतक के बारे में बोलते हुए क्रिस वोक्स ने कहा, "जब मैं 80 से आगे था तब थोड़ा नर्वस था। ऑफ स्टंप के बाहर खेल रहा था। जॉनी (बेयरस्टो) ने मुझे थोड़ा शांत किया। ये थोड़ा फनी है क्योंकि आम तौर पर मैं उसे शांत करता हूं।"

वोक्स ने आगे कहा कि ये शानदार गेम था। उन्होंने कहा, "ये पूरी तरह एक टीम परफॉर्मेंस थी। भले ही हम आगे थे लेकिन एक समय में हम मुश्किल में थे। फिर मैंने लीड को आगे बढ़ाने की कोशिश की। मैंने कुछ बॉलिंग स्पैल को किसी तरह निकालने की कोशिश की। उन्होंने (भारत) शानदार वापसी की। हालांकि हमने उससे पार पाया और रन बनाना शुरू कर दिया।" अपनी चोट के बारे में बोलचे हुए वोक्स ने कहा कि उन्हें रेड बॉल से और खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "वारविकशायर (वोक्स की काउंटी टीम) वापस गया और कुछ सफेद-गेंद क्रिकेट खेला। गेंद के पीछे रिस्ट पर मैंने थोड़ा सा काम किया कि गेंद को कैसे पकड़ें और इसने मेरी अच्छी मदद की।"

अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए क्रिस वोक्स ने कहा, "गेंदबाजी ग्रुप ने शानदार प्रदर्शन किया। ब्रॉड और जिमी के हाथों से गेंद लेना मुश्किल है। वे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं।" बता दें कि वोक्स ने भारत की पहली पारी में 6 ओवरों में 19 रन देकर दो बड़े विकेट झटके। जिसके बाद बल्ले से उन्होंने 177 गेंदों में नाबाद 137 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिसके दम पर इंग्लैंड को पहली पारी में 289 रनों की बढ़त मिली। यही नहीं वोक्स ने भारत की दूसरी पारी में भी 10 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Scoring a hundred and getting on the honours' board is something that will stay with me forever chris Woakes, Man of the Match