Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एमएस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को...

एमएस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को पछाड़ इस मामले में सबसे आगे निकले पाक कप्तान सरफराज अहमद

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 153 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 14 Jan 2019, 7:05:50 IST

क्विंटन डी कॉक (129) और हाशिम अमला (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 303 रन का मजबूत स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 262 रन का स्कोर बनाया था और उसने पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 185 रन पर समेटकर 77 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 381 रनों का लक्ष्य रख दिया है। हालांकि पाकिस्तान मैच में भले ही पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से हार की तरफ दिख रही है लेकिन इस दौरान पाक कप्तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे आज तक कोई नहीं कर पाया। 

दरअसल बतौर विकेटकीपर-कप्तान सरफराज खान ने इस मैच में 10 कैच लपके। इसी के साथ वे एक टेस्ट मैच में बतौर विकेटकीपर-कप्तान सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। एमएस धोनी ने 8 ही कैच लपके हैं। एमएस धोनी के अलावा एडम गिलक्रिस्ट, एलेस स्टीवर्ट ने एक टेस्ट मैच बतौर कप्तान-विकेटकीपर 8 कैच लपके हैं। हालांकि अब इस मामले में पाक कप्तान सबसे आगे निकल गए हैं। 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 153 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान को अभी जीत के लिए 228 रन और बनाने हैं जबकि उसके पास दो दिन और सात विकेट बचे हैं। स्टंप्स के समय असद शफीक 48 और बाबर आजम 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। शफीक और आजम के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 49 रन की साझेदारी हो चुकी है। इमाम उल हक ने 35, शान मसूद ने 37 और अजहर अली ने 17 रन का योगदान दिया। 

(With IANS input)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sarfraz Ahmed became the first wicketkeeper-captain to take 10 catches in a Test