Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs PAK, 4th ODI: पाकिस्तान...

SA vs PAK, 4th ODI: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 164 पर समेटा, उसमान खान ने लिए 4 विकेट

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जोन्सबर्ग में पांच वनडे मैच की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम 2-1 से पीछे चल रही है। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Jan 2019, 17:20:57 IST

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जोन्सबर्ग में पांच वनडे मैच की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम 2-1 से पीछे चल रही है। मैच में पाकिस्तान ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 164 रनों पर ही समेट दिया है। पाकिस्तान की तरफ से उसमान खान ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका को डि कॉक (0) और हेंड्रिकेज (2) के रूप में शुरुआती दो झटके दिए लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ टीम को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 101 रन जोड़े।

57 के निजी स्कोर पर जब डु प्लेसिस आउट हुए तो पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी पकड़ मैच पर बनाना चाही। इसके बाद इमाद वसीम ने अमला को भी 59 के निजी स्कोर पर चलता किया। 

इसके बाद मिलर (4) और वैन डेर डूसन (18) भी सस्ते में निपट गए। एक समय ऐसा आ गया था जब साउथ अफ्रीका 156 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गवा दिए थे तब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उसमान खान ने एक ऐसा जादूई स्पेल डाला कि उन्होंने साउथ अफ्रीका को 164 रनों पर ही ढेर कर दिया।

उसमान ने अपने एक ही ओवर में वैन डेर डूसन, डेल स्टेन और रबाड़ा को चलता किया। इसके अगले ही ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने एंडिल फेहलुकवेओ को अपना शिकार बनाया और अंत में शादाब खान ने इमार ताहिर का विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को समेट दिया। पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए अब 165 रनों की जरूरत है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन