Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 5वें वनडे में ये कारनामा करते...

5वें वनडे में ये कारनामा करते ही रोहित शर्मा, धोनी की तरह अपने नाम करेंगे स्पेशल 'दोहरा शतक'

पिछले वनडे में 162 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले रोहित अगर 5वें वनडे में भी अपनी यही फॉर्म जारी रखते हैं तो वो इस मैच में एक स्पेशल दोहरा शतक अपने नाम कर सकते हैं।

Shradha Bagdwal
Written by: Shradha Bagdwal 01 Nov 2018, 19:43:54 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पांचवे वनडे मैच में एक खास रिकॉर्ड रोहित शर्मा का इंतजार कर रहा है। पिछले वनडे में 162 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले रोहित अगर 5वें वनडे में भी अपनी यही फॉर्म जारी रखते हैं तो वो इस मैच में एक स्पेशल दोहरा शतक अपने नाम कर सकते हैं। जी हां रोहित वनडे क्रिकेट में 200 छक्के लगाने से सिर्फ 2 छक्के दूर हैं। 

आपको बता दें भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 211 छक्के लगाने का रिकॉर्ड एस एस धोनी के नाम है। वहीं, वर्ल्ड क्रिकेट की बात की जाए तो 351 छक्कों के साथ शाहिद अफरीदी पहले नबंर पर, 275 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे नंबर पर, 270 छक्कों के साथ सनथ जयसूर्या तीसरे नंबर पर हैं। जबकि इस फेहरिस्त में धोनी का नंबर चौथा है। अगर आज होने वाले मुकाबले में रोहित 2 छक्के और जड़ देते हैं तो वो भी धोनी के साथ 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबजों के क्लब में शामिल हो सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने चौथे वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। रोहित के अबतक भारत की तरफ से 198 छक्के लगा चुके हैं। और सचिन तेंदुलकर के वनडे में 195 छक्के थे। रोहित ने चौथे वनडे मैच में 137 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली और अपनी पारी में उन्होंने 20 चौकों के अलावा 4 छक्के जड़े। रोहित के पास अब पांचवें वनडे मैच में 200 छक्के पूरे करने का मौका होगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Rohit sharma stands on the verge of a special double century with which he can join Mahendra Singh Dhoni on an elite list