Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 'हिटमैन' और 'विस्फोटक' नहीं बल्कि टीम...

'हिटमैन' और 'विस्फोटक' नहीं बल्कि टीम पर बोझ हैं रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या!

रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 23 Feb 2018, 17:25:01 IST

कोई रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से बुलाता है तो कोई हार्दिक पंड्या को टीम का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कहता है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सच्चाई कुछ और नजर आ रही है। ना रोहित हिटमैन नजर आ रहे हैं और ना पंड्या विस्फोटक बल्कि दोनों को देखकर तो लग रहा है कि दोनों टीम इंडिया पर बोझ हैं। भले ही रोहित और पंड्या के फैंस इससे इत्तेफाक ना रखते हों लेकिन दोनों का मौजूदा प्रदर्शन हमें ऐसा कहने पर मजबूर कर रहा है।

टीम पर बोझ बने रोहित, पंड्या: रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या से हर किसी को ढेरों उम्मीदें थीं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कदम रखते ही दोनों को सांप सूंघ गया। दोनों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टेस्ट सीरीज में रोहित के बल्ले से 2 मैचों में 19.50 के औसत से सिर्फ 78 रन निकले। तो वहीं वनडे में उन्होंने 6 मैचों में 28.33 के औसत से 170 रन बनाए। टी20 में भी रोहित संघर्ष करते नजर आए और 2 मैचों में 10.50 के औसत से सिर्फ 21 रन ही बनाए। साफ है इस तरह के प्रदर्शन के बाद किसी को हिटमैन तो नहीं कहा जा सकता।

रोहित की ही तरह का हाल पंड्या का भी है। पंड्या को तीनों टेस्ट में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 19.83 के औसत से 119 रन बनाए। जबकि 6 वनडे में उनका औसत 8.66 का रहा और उनके बल्ले से 26 रन ही निकल सके। इसके अलावा 2 टी20 में वो सिर्फ 13 रन ही बना सके। बल्लेबाजी की ही तरह पंड्या गेंदबाजी में भी फ्लॉप रहे और 3 टेस्ट में उन्होंने 3, 6 वनडे में 4 और 2 टी20 मैचों में उन्होंने 2 विकेट झटके। ये भी साफ है कि इस तरह के प्रदर्शन के बाद किसी को विस्फोटक भी नहीं कहा जा सकता।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन