Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 0 पर आउट होने के बाद...

0 पर आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा बन गए नंबर-1, जानिए कैसे?

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और फाइनल मैच शनिवार को खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 22 Feb 2018, 12:31:59 IST

दक्षिण अफ्रीका में रोहित शर्मा का फ्लॉप शो जारी है। टेस्ट सीरीज से शुरू हुआ रनों का सूखा वनडे सीरीज और अब टी20 सीरीज में भी देखने को मिल रहा है। रोहित दूसरे टी20 मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे और गोल्डन डक (पहली ही गेंद में शून्य पर आउट) हो गए। रोहित शर्मा अब भारत के चौथे ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम गोल्डन डक पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रोहित से पहले 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुरली विजय, 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अजिंक्य रहाणे, 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ के एल राहुल गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय ओपनर हैं। 

हालांकि गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा नंबर-1 बन गए हैं। अब आपके दिमाग में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर बिना कुछ किए कोई बल्लेबाज नंबर-1 कैसे बन सकता है? आपका ये सोचना लाजमी भी है। लेकिन हम आपको बता दें कि शून्य पर आउट होते ही रोहित शर्मा अब भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बिना खाता खोले आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित अब तक अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं जो कि भारत के किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा है। दिलचस्प ये भी है कि रोहित के ही नाम भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन