Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हार के बाद एरॉन फिंच ने...

हार के बाद एरॉन फिंच ने बांधे रोहित-धवन की तारीफों के पुल, बताया खतरनाक ओपनिंग जोड़ी

तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराकर लिया। इस जीत के साथ भारत की लगातार नौ टी-20 सीरीज में जीत का रिकार्ड बरकरार है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Nov 2018, 19:01:07 IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली (नाबाद 61) और शिखर धवन (41) की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी करा ली। मेजबान आस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराकर लिया। इस जीत के साथ भारत की लगातार नौ टी-20 सीरीज में जीत का रिकार्ड बरकरार है। 

तीसरे मैच में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भारतीय सलामी जोड़ी की जमकर तारीफ की। आस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान एरॉन फिंच ने कहा, ‘‘भारत ने पावरप्ले में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। जब स्कोर एक विकेट पर 67 हो तो फिर वापसी करना मुश्किल होता है। हमने जिस तरह से चुनौती पेश की वह बेहतरीन था। रोहित और धवन पूरी तरह से अलग शैली के बल्लेबाज है जिससे गेंदबाजों के लिये मुश्किल होती है। इसलिए वह इतनी अच्छी और खतरनाक सलामी जोड़ी है।’’ फिंच ने आगे कहा, टीम के पास प्लान था लेकिन हम बल्ले के साथ मिडिल ओवरों में उसे लागू नहीं कर पाए। हालांकि अभी भी काफी सुधार किया जाना बाकी है। लेकिन हम सही दिशा में जा रहे हैं जो अच्छा है। टेस्ट सीरीज काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। जाहिर है एक पूरी तरह से अलग फॉर्मट।"

तीसरे टी20 मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: हार के बाद एरॉन फिंच ने बांधे रोहित-धवन की तारीफों के पुल, बताया खतरनाक ओपनिंग जोड़ी Rohit Sharma and Shikhar Dhawan are totally different styles of batsmen which is tough for bowlers says Australian skipper Aaron Finch