Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. महिला क्रिकेट: तीसरे टी-20 में जीत...

महिला क्रिकेट: तीसरे टी-20 में जीत दर्ज कर भारत ने श्रीलंका पर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

 भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच में सोमवार को मेजबान टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी।

IANS
Reported by: IANS 24 Sep 2018, 19:29:25 IST

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच में सोमवार को मेजबान टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। मैदान गीला होने के कारण इस मैच में भी 17-17 ओवर का ही खेल हो पाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सधी रही और कप्तान चमारी अटापट्टू (31) ने यसोदा मेंडिस (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। मेंडिस के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट खोकर 134 रन ही बना पाई। शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए।

भारत की अनुजा पाटिल ने तीन और दिप्ती शर्मा एवं राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया। 

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 18 के कुल योग पर मेहमान टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज मिताली राज (11) और स्मृति मंधाना (5) पवेलियन लौट गईं। इसके बाद 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज (52 नाबाद) और अनुजा पाटिल (54 नाबाद) ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया। तनिया भाटिया ने पांच रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे ने तीन विकेट लिए। सीरीज का पांचवा टी-20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rodrigues was at it again, this time with Anuja Patil for company, as India romped home to a seven-wicket victory over Sri Lanka