Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रिषभ पंत, ईशान किशन, संजू सैमसन...

रिषभ पंत, ईशान किशन, संजू सैमसन ले सकते हैं एम एस धोनी की जगह: विक्रम राठौर

रिषभ पंत इस समय भारतीय टीम टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 16 Aug 2018, 16:34:27 IST

भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर का मानना है कि ऋषभ पंत, ईशान किशन और संजू सैमसन में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का स्थान लेने की काबिलियत है। राठौर ने कहा कि धोनी जब भी संन्यास लेंगे उनके बाद ये तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो खेल के तीनों प्रारुपों में दिग्गज विकेटकीपर का जगह ले सकते हैं। धोनी ने टेस्ट को 2014 में ही अलविदा कह दिया था। वो अभी भारत की सीमित ओवरों की टीमों का हिस्सा हैं। 

राठौर ने कहा, "धोनी अंत में संन्यास लेंगे ही। हो सकता है कि वो 2019 के बाद लें। तब उनका स्थान खाली होगा। पंत अच्छा कर रहे हैं। मुझे संजू सैमसन भी खासा प्रतिभाशाली लगते हैं। वो भी अच्छा कर रहे हैं। साथ ही ईशान किशन भी हैं। मुझे लगता है कि इन तीनों में कोई एक धोनी का स्थान लेगा।" राठौर 2016 तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयनसमिति का हिस्सा थे। 

आपको बता दें कि पंत को लंबे समय से धोनी का विकल्प माना जा रहा है। उन्हें भारतीय टी20 टीम में शामिल किया जा चुका है। लेकिन अब तक वो भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके हैं। वहीं, संजू सैमसन को भी भारत की तरफ से 1 टी20 मैच खेलना का मौका मिला है। हालांकि ईशान किशन को अब तक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का का कोई मौका नहीं मिला है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rishabh Pant, Sanju Samson, Ishan Kishan are in race of MS Dhoni's place, says Vikram Rathore, रिषभ पंत, ईशान किशन, संजू सैमसन ले सकते हैं एम एस धोनी की जगह: विक्रम राठौर