Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट करियर की दूसरी गेंद पर...

टेस्ट करियर की दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने जड़ा छक्का, ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बने

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 19 Aug 2018, 17:27:03 IST

ट्रेट ब्रिज। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल पंत इस मैच में अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। नॉटिंघम टेस्ट में दिनेश कार्तिक की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किए गए ऋषभ पंत ने अपने डेब्यू मैच में ही धमाका कर दिया है। दरअसल ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर की दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। (Read also: Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत के बारे में ये 5 बातें आपको कर देंगी हैरान)

आदिल राशिद की गुगली गेंद को पंत ने पहले ही भांप लिया और आगे बढ़कर उसे अंपायर के ऊपर से सीधे बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया। इस तरह उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्के के साथ अपने रनों का खाता खोला। पंत इस धमाकेदार अंदाज में टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। पंत को शनिवार को कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप दी। वे भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 291वें खिलाड़ी बने। 

ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अब तक भारत की तरफ से टेस्ट और टी-20 में ही डेब्यू किया है। डेब्यू के दौरान पंत ने अपने करियर की दूसरी या तो तीसरा गेंद पर ही धामकेदार अंदाज में बॉउंड्री लगाकर खाता खोला है। ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में छक्के के साथ अपना पहला रन बनाने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज बन गए हैं। 

टेस्ट करियर में छक्के के साथ खाता खोलने वाले बल्लेबाज

  1. एरिक फ्रीमैन
  2. कार्लिस्ले बेस्ट
  3. कीथ दबेंगवा
  4. डेल रिचर्ड्स
  5. शफीउल इस्लाम
  6. जहांउल इस्लाम
  7. अल-अमीन हुसैन
  8. मार्क क्रेग
  9. धनंजय डि सिल्वा
  10. कामरूल इस्लाम रब्बी
  11. सुनील एम्ब्रिस
  12. ऋषभ पंत

इससे पहले ऋषभ पंत ने टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए पहली गेंद: 1 रन, दूसरी गेंद: 1 रन लेग बाई और तीसरी गेंद: 4 रन के साथ खाता खोला था। हालांकि पंत 24 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने लेकिन उन्होंने अपनी स्किल से खासा प्रभावित किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Rishabh Pant become 12th player in test cricket who open his account in with a six and first indian