Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जानें क्यों हरमनप्रीत कौर, कोच और...

जानें क्यों हरमनप्रीत कौर, कोच और सेलेक्टर ने मैच से ठीक पहले लिया मिताली राज को बाहर करने का फैसला

मिताली राज को आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली थी। भारत सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 Nov 2018, 12:48:08 IST

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिताली राज को ना खिलाने का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। हर कोई हरमनप्रीत कौर के इस फैसले से खासा नाराज नजर आ रहा है। अब इस मामले पर खुलासा हुआ है और ये खबर सामने आ रही है कि आखिर क्यों मिताली राज को मैच से ठीक पहले टीम से बाहर करने का फैसला लिया गया। द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पिच को देखते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर, कोच, सेलेक्टर ने ये फैसला लिया था। दरअसल, पिच बिल्कुल वही थी जिस पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला था और जीता था। ऐसे में मीटिंग में हरमनप्रीत कौर ने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाने का फैसला किया।

Highlights

द टाइम्स ऑफ इंडिया की मानें तो सेमीफाइनल मुकाबले से पहले एक मीटिंग हुई जिसमें भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर, उप कप्तान स्मृति मंधाना, कोच रमेश पोवार और सेलेक्टर सुधा राय ने हिस्सा लिया। 

भारतीय टीम की मैनेजर तृप्ति भट्टाचार्य ने अपनी रिपोर्ट में कहा, 'टीम मैनेजर होने के नाते मैंने मीटिंग बुलाई। उन्होंने (कप्तान, कोच, सेलेक्टर) ने पिच देखी और कोच ने कहा कि हमें विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरना चाहिए। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने भी कोच की बात से सहमति जताई। दोनों ने सेलेक्टर सुधा शाह से कहा कि एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाया जा सकता है।' हालांकि खबर ये भी है कि इस मीटिंग में सेलेक्टर महज दर्शक नजर आ रहा था।

आपको बता दें कि मिताली राज को टीम में ना खिलाने के अपने फैसले का हरमनप्रीत कौर ने बचाव किया था और उन्होंने कहा था कि मिताली को टीम में ना खिलाने का कोई अफसोस नहीं है। हरमनप्रीत के मुताबिक ये मिताली को टीम में जगह देने का नहीं बल्कि विनिंग कॉम्बिनेशन को साथ लेने की बात थी।

भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही टीम इंडिया के विश्व कप का खिताब जीतने का सपना भी चूर हो गया।     

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन