Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट रवि शास्त्री ने दिया था शाहिद...

रवि शास्त्री ने दिया था शाहिद अफरीदी को 'बूम-बूम' का नाम, हुआ बड़ा खुलासा

शाहिद अफरीदी ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें 'बूम-बूम' का नाम किसने दिया था।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 21 Sep 2018, 16:07:53 IST

पाकिस्तान के धमाकेदार बल्लेबाज शाहिद अफरीदी को दुनियाभर में 'बूम-बूम' के नाम से जाना जाता है। इसके पीछे की वजह उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी है। शाहिद अफरीदी के नाम लंबे समय तक वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज था। अफरीदी को क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और तेजी से रन बनाने के लिए जाना जाता है। अफरीदी के छक्के लगाने का अंदाज हर किसी को अपना दीवाना बना देता था। उनकी खतरनाक बल्लेबाजी के बाद ही अफरीदी को बूम-बूम के नाम से जाना जाने लगा। लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर अफरीदी को ये नाम दिया किसने? आखिर अफरीदी को सबसे पहले इस नाम से किसने पुकारा था? अफरीदी को बूम-बूम नाम दिए जाने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 

अफरीदी को पहली बार बूम-बूम का नाम भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने दिया था। अफरीदी ने खुद इसका खुलासा किया है। हाल ही में ट्विटर पर अफरीदी से सवाल किया गया कि आपको सबसे पहले बूम-बूम का नाम किसने दिया था? इस सवाल के जवाब में अफरीदी ने कहा कि रवि शास्त्री। साफ है कि जिस नाम से अफरीदी को दुनियाभर में पहचाना जाता है वो नाम उन्हें रवि शास्त्री ने दिया था।

आपको ये भी बता दें कि एक फैन ने ट्विटर पर अफरीदी से उनके सबसे यादगार शतक पर सवाल किया। इसके जवाब में अफरीदी ने कहा कि भारत के खिलाफ खेली गई 141 रनों की पारी उनकी सबसे बेहतरीन पारी थी। भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अफरीदी ने 191 गेंदों में 141 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में अफरीदी ने 21 चौके और 3 छक्के जड़े थे। अफरीदी की पारी की बदौलत भारत वो मैच 12 रन से हार गया था। अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 398 वनडे, 99 टी20I और 27 टेस्ट मैच खेले हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Ravi Shastri gave Shahid Afridi the nickname boom-boom, रवि शास्त्री ने दिया था शाहिद अफरीदी को 'बूम-बूम' का नाम, हुआ बड़ा खुलासा