Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया से बाहर होने के...

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब सुरेश रैना ने इस टीम की कप्तानी से भी धोया हाथ

एशिया कप के लिए सुरेश रैना को नहीं मिली है टीम इंडिया में जगह

Bhasha
Reported by: Bhasha 07 Sep 2018, 14:03:44 IST

लखनऊ: लखनऊ के क्रिकेटर अक्शदीप नाथ को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुरेश रैना की जगह लेंगे। उत्तर प्रदेश की वनडे टीम की कप्तानी रैना ही करते रहेंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने बताया कि लखनऊ के अक्शदीप नाथ को रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कप्तानी सौंपी गई है।

वहीं विजय हजारे ट्रॉफी (एक दिवसीय) की कमान सुरेश रैना के हवाले की गई है। इसी के साथ टीम का कोच मंसूर अली को और बल्लेबाजी कोच पविंदर सिंह को बनाया गया है। सीनियर टीम का शिविर कानपुर में 10 सितम्बर से लगने जा रहा है। 

अक्शदीप ने 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 38.76 के औसत से रन बनाए हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है। 

अक्शदीप ने 2005 में पहली बार बीसीसीआई की जूनियर ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से हिस्सा लिया। इसके बाद से उत्तर प्रदेश के लिए विजय हृजारे, मुश्ताक अली ट्वेंटी-20, रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ranji trophy Akshdeep Nath replaced suresh raina as up ranji team captain