Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केरला ने पहली बार बनाई रणजी...

केरला ने पहली बार बनाई रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह, रचा इतिहास

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के क्वार्टर फाइनल में केरला की टीम ने गुजरात को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Jan 2019, 13:08:17 IST

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में केरला की टीम ने इतिहास रच दिया और पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। ये पहला मौका है जब केरला की टीम ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले कभी भी टीम रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। केरला ने क्वार्टर फाइनल में गुजरात की टीम को 113 रनों से हराकर ये उपलब्धि हासिल की है।

केरला ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। जिसके जवाब में गुजरात की पहली पारी 162 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद केरला ने दूसरी पारी में 171 रन बनाए और गुजरात की पारी को महज 81 रनों पर ढेर कर दिया. इसके साथ ही केरला ने वो कर दिखाया जो इससे पहले उसने कभी नहीं किया था।

गुजरात की तरफ से दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज अपना जलवा नहीं दिखा सका और पूरी टीम सिर्फ 81 रनों पर सिमट गई। केरला की तरफ से दूसरी पारी में बेसिल थंपी ने सबसे ज्यादा (5) और संदीप वारियर ने (4) विकेट झटके।

थंपी और वारियर केरला की जीत के हीरो रहे और दोनों ने पहली पारी में भी गजब की गेंदबाजी की थी। पहली पारी में वारियर ने (4) और थंपी ने (3) विकेट झटके थे। इन दोनों के अलावा निधीश ने भी 3 विकेट लिए थे। साफ है कि केरला टीम के लिए ये पल बेहद ऐतिहासिक है और टीम का इरादा रणजी ट्रॉफी पर कब्जा करने का होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: केरला ने पहली बार बनाई रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह, रचा इतिहास, Ranji Trophy 2018-19: Kerala creates history after enters into semis