Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दिल्ली को 9 विकेट से हराकर...

दिल्ली को 9 विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बना विदर्भ

ये पहली बार है जब विदर्भ की टीम रणजी ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाने पर कामयाब रही है।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 01 Jan 2018, 17:32:25 IST

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विदर्भ की टीम ने दिल्ली को 9 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। ये पहली बार है जब विदर्भ की टीम रणजी ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाने पर कामयाब रही है। विदर्भ को खिताब जीतने के लिए महज 29 रन की दरकार थी जिसे टीम ने सिर्फ 1 विकेट खोकर ही बना लिया। विदर्भ की टीम ने मैच के पहले ही दिन से दिल्ली पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। विदर्भ ने दिल्ली की पहली पारी 295 रनों पर समेट दी। 

पहली पारी में विदर्भ की तरफ से रजनीश गुरबानी ने सबसे ज्यादा 6 खिलाड़ियों को आउट किया। पहली पारी मे दिल्ली की तरफ से ध्रुव शोरे ने सबसे ज्यादा (145) रनों की पारी खेली। दिल्ली के 295 रनों के जवाब में विदर्भ ने पहली पारी में पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और पहली पारी के आधार पर दिल्ली पर 252 रनों की बढ़त हासिल की। विदर्भ की तरफ से पहली पारी में एक्षय विनोद वारकर ने (133), आदित्य सारवते ने (79), वसीम जाफर ने (78), सिद्धेश लाड ने (74), फैज फजल ने (67) रनों की पारी खेली। 

पहली पारी में दिल्ली की तरफ से नवदीप सैनी ने 5 खिलाड़ियों को आउट किया। इसके बाद दिल्ली दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और 280 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में नीतीश राणा ने दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा (64) रन बनाए। वहीं दूसरी पारी मे विदर्भ की तरफ से एक्षय वारखरे ने (4) खिलाड़ियों को आउट किया। दूसरी पारी में विदर्भ के सामने जीत के लिए 29 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने 1 विकेट खोकर जीत लिया और मकाबले को अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ranji Trophy 2017-18: Vidarbha lifts maiden title, beat Delhi by 9 wickets, दिल्ली को 9 विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बना विदर्भ