Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सचिन का बेटा फ्लॉप! लेकिन राहुल...

सचिन का बेटा फ्लॉप! लेकिन राहुल द्रविड़ के बेटे ने किया ये कमाल

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का बेटा इस समय चर्चा में है। चर्चा किसी और काम की वजह से नहीं बल्कि क्रिकेट में धमाल मचाने की वजह से है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 30 Jul 2018, 13:06:54 IST

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का बेटा इस समय चर्चा में है। चर्चा किसी और काम की वजह से नहीं बल्कि क्रिकेट में धमाल मचाने की वजह से है। दरअसल इंडिया-ए और इंडिया अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने बेंगलुरू में खेले जा रहे कोटैनियन शील्ड अंडर-14 मुकाबले में अपने स्कूल लेवल पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समित ने पहले बल्लबाजी करते हुए 51 रनों की पारी खेली और फिर गेंदबाजी करते हुए महज 9 रन खर्च कर तीन विकेट झटक लिए। 

ये मैच कैंब्रिज पब्लिक स्कूल और अदिति इंटरनैशनल स्कूल के बीच करवाया गया। समित ने अपने ऑल राऊंड प्रदर्शन से अदिति इंटरनैशनल स्कूल के लिए न सिर्फ नाबाद अर्धशतक जड़ा बल्कि गेंदबाजी करते हुए महज 9 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट भी झटके। बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 2003 में पेशे से सर्जन विजया पांढेकर से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं। समित (2005) और अनवे (2009)।

गौरतलब है कि क्रिकेट लीजेंड्स के बच्चों पर सभी की निजरें रहती हैं। अभी हाल ही में सचिन के बेटे ने भारतीय अंडर-19 टीम के श्रीलंका दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो यूथ टैस्ट में उनका प्रदर्शन औसत रहा। अर्जुन ने एक तरफ जहां दो पारियों में सिर्फ 14 रन ही बनाए वहीं, एक मैच में तो वह 0 पर ही आऊट हो गए। उन्होंने कुल 44 ओवर गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी झटके।

समित की बात करें तो ऐसा पहली बार नहीं है जब समित अपने खेल के कारण सुर्खियों में हैं। इससे पहले इसी साल जनवरी में भी बीटीडब्ल्यू कप अंडर-14 में भी समित ने शतकीय पारी खेली थी। यही नहीं, 2015 में भी समित को गोपालन क्रिकेट चैलेंज अंडर-12 में शानदार प्रदर्शन के लिए 'सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज' चुने गये थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rahul Dravid's son Samit produces match-winning display with unbeaten fifty, three-wicket haul