Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट मैड्रिड ओपन में उलटफेर का शिकार...

मैड्रिड ओपन में उलटफेर का शिकार हुए राफेल नडाल, ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने दी मात

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को शनिवार को मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

IANS
IANS 12 May 2019, 10:52:41 IST

मैड्रिड| स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को यहां शनिवार को मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। नडाल को क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने 6-4, 2-6, 6-3 से पराजित किया।समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आठवीं सीड 20 वर्षीय सितसिपास पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने मे कामयाब हुए हैं। 

सितसिपास इस सीजन तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। वह मार्सिले और एस्टोरिल में खिताब जीत चुके हैं। अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे नडाल इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने पूरे सप्ताह केवल एक सेट गंवाया था, हालांकि, ग्रीस के खिलाड़ी के खिलाफ उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला सेट हार गए। 

दूसरे सेट में नडाल ने अपने खेल को बेहतर किया। उनकी सर्विस अच्छी नहीं रही, लेकिन ग्राउंडस्ट्रोक्स के दम पर वह वापसी करने में कामयाब रहे। तीसरे और निर्णायक सेट में सितसिपास ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की। पूरे मैच में उन्होंने छह बार नडाल की सर्विस ब्रेक की। 

नडाल 11वीं बार मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ भी उलटफेर किया था। मैच के बाद उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं बहुत खुश हूं कि आज मैं खुद को साबित कर पाया। मैंने इस साल का सबसे बेहतरीन गेम खेला है। आज की जीत एक अविश्वसनीय एहसास है।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।