Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. माइकल हसी की टीम इंडिया को...

माइकल हसी की टीम इंडिया को सलाह, कहा- पहले टेस्ट में कुलदीप की जगह अश्विन को मिले जगह

पहले टेस्ट में जगह बनाने को लेकर आर अश्विन और कुलदीप यादव में कड़ी टक्कर मानी जा रही है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Jul 2018, 12:34:04 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव की जगह अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह देनी चाहिए। मिस्टर क्रिकेट के नाम से जाने जाने वाले इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि कुलदीप की जगह अश्विन को तरजीह मिलनी चाहिए। उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट हैं। अश्विन प्लेइंग इलंवन में जगह बनाने के हकदार हैं।’’ हसी ने कहा, ‘‘बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत को अश्विन के साथ उतरना चाहिए। कुलदीप युवा हैं और उन्हें अभी काफी कुछ सीखना है।’’ हसी से जब पूछा गया कि क्या भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीत सकती है तो उन्होंने कहा, ‘‘ भारत की टीम अच्छी है और अच्छा क्रिकेट खेल रही है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी कुछ समय से इंग्लैंड में हैं। ड्यूक गेंद और वहां की पिचों से सामंजस्य बैठाने में थोड़ा समय लगता है।’’ (Also Read: टेस्ट सीरीज काफी कड़ी होगी, विराट कोहली की फॉर्म बन सकती है इंग्लैंड के लिए परेशानी: ग्राहम गूच)

आपको बता दें कि प्रैक्टिस मैच में ना तो आर अश्विन कुछ कमाल दिखा पाए थे और ना ही कुलदीप यादव। इन दोनों के अलावा टीम के तीसरे स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। पहले टेस्ट में इन्हीं तीनों के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। हालांकि तीनों पर ज्यादातर विशेषज्ञों की राय अलग-अलग है।

कई दिग्गजों का मानना है कि भारतीय टीम को अश्विन और कुलदीप की जोड़ी के साथ पहले मैच में जाना चाहिए। दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड टीम को खासा परेशान कर सकते हैं और दोनों पहले टेस्ट में जगह पाने के हकदार हैं। हालांकि इंडिया टीवी से खास बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि हालात के मुताबिक ही टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन पर कोई फैसला लेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: R Ashwin must be in playing XI for Birmingham Test, feels Michael Hussey, माइकल हसी की टीम इंडिया को सलाह, कहा- पहले टेस्ट में कुलदीप की जगह अश्विन को मिले जगह