Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में धमाका करने वाले ये...

IPL में धमाका करने वाले ये 5 खिलाड़ी बना सकते हैं भारत की भविष्य की प्लेइंग इलेवन में जगह

आईपीएल में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 30 May 2018, 17:15:06 IST

भारत के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है। हर खिलाड़ी के जहन में हर समय यही चल रहा होता है कि वो टीम इंडिया के लिए कब खेलेगा? कब उसे भारतीय टीम में जगह मिलेगी? ये भी सच है कि भारतीय टीम में जगह बना पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता। टीम इंडिया में जगह पाने या बनाने के लिए हर खिलाड़ी को हर स्तर पर खुद को साबित करना होता है। युवा खिलाड़ि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के जरिए अपनी प्रतिभा को सबके सामने लाते हैं और उसी हिसाब से उन्हें टीम में शामिल किया जाता है। इस बार के आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हारन किया। आइए आपको बताते हैं आईपीएल में धमाका करने वाले उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो भविष्य में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

पृथ्वी शॉ: भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ बेहद ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। शॉ ने छोटी सी उम्र में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। शॉ ने आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए 9 मैचों में 27.22 के औसत और 153.12 के स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए। शॉ के बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले।

अंकित राजपूत: अंकित राजपूत भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो भविष्य में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। राजपूत ने आईपीएल 2018 में अपनी खतरनाक तेजी, स्विंग से हर किसी का ध्यान खींचा था। राजपूत ने इस साल 8 मैचों में 20.27 के औसत से 11 विकेट हासिल किए। राजपूत ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहद ही शानदार गेंदबाजी की थी।

अभिषेक शर्मा: इस लिस्ट में अभिषेक शर्मा ने भी जगह बनाई है। अभिषेक को इस आईपीएल में ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जितना भी मिला उतने में उन्होंने साबित कर दिया कि उनके अंदर प्रतिभा कूट-कूटकर भरी है। अभिषेक ने दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए इस साल 3 मैचों में 63 के औसत से 63 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 190.90 का रहा और उनका बेस्च स्कोर 63 रन रहा। 

शुभमन गिल: शुभमन गिल ने अंडर-19 विश्व कप में अपना जलवा दिखाया था और जिसके बाद उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ लिया था। गिल कोलकाता की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। गिल के बल्ले से आईपीएल 2018 में 13 मैचों में 33.83 के औसत से 203 रन निकले। गिल ने इस दौरान 146.04 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 2 अर्धशतक भी ठोके।

मयंक मार्कंडे: इस लिस्ट में पांचवें और आखिरी नंबर पर हैं मयंक मार्कंडे। मार्कंडे ने इस साल अपनी फिर्की में बड़े से बड़े बल्लेबाज को फंसाया है और उन्हें खेलने में हर किसी को पेरशानी हो रही थी। मार्कंडे ने इस साल 14 मैचों में 24.53 के औसत और 8.36 के इकॉनमी से 15 विकेट हासिल किए। जिसमें उनका बेस्ट 23 रन देकर 4 विकेट रहा। 

हालांकि अभी ये कहना बहुत जल्दबाजी होगा कि ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया की भविष्य की प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं। लेकिन अगर ये इसी तरह अपने प्रदर्शन को जारी रखने में कामयाब होते हैं तो फिर इन्हें भविष्य की भारतीय टीम में शामिल होने से कोई नहीं रोक सकता।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन