Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जल्द मैदान पर वापसी कर सकते...

जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ, वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर होंगी निगाहें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति एक दो दिनों में प्रीमियर घरेलू टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा करेगी, जिसमें शॉ की वापसी की पूरी उम्मीद है। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 14 Feb 2019, 11:48:43 IST

उभरते हुए युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं। दो महीनों से ज्यादा समय से चोट के कारण मैदान से बाहर रहे पृथ्वी शॉ सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम में शामिल हो सकते हैं। 21 फरवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में शॉ वापसी कर सकते हैं। मिड डे कि रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति एक दो दिनों में प्रीमियर घरेलू टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा करेगी, जिसमें शॉ की वापसी की पूरी उम्मीद है। 

भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में बड़ा झटका तब लगा था जब वे ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस गेम में कैच का प्रयास करते हुए बाएं टखने में चोट लगी थी। 19 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सिडनी में हुए उस मैच में 66 रन बनाए थे।

पूरा ऑस्ट्रेलिया दौरा और उसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा मिस करने के बाद, शॉ फिर से मैदान में उतरने के लिए काफी उत्सुक हैं। उनकी उत्सुकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने कैप्शन के साथ अपने बल्ले को पकड़े हुए एक फोटो ट्वीट किया था: "अपना समय आएगा ... इंजरी से फिट होके ... मैं और रन बनागे ... अपना टाइम आएगा ...#Gullycrickettointernationalcricket #ps100".

ICC U-19 विश्व कप जीतने के एक साल के भीतर, शॉ ने अक्टूबर में राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में शतक लगाया था। उन्होंने इसके बाद दूसरे टेस्ट में 70 और 33 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत ने हैदराबाद में 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। अब शॉ की निगाहें इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने पर हैं। बता दें कि शॉ़ ने अभी तक भारत के लिए वनडे में डेब्यू नहीं किया है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन