Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ब्लाइंड वर्ल्ड कप: पाक को हराकर...

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: पाक को हराकर खिताब जीतने वाले विश्व विजेताओं को PM मोदी ने दी बधाई

पाकिस्तान पर भारत की इस शानदार खिताबी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी...

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 20 Jan 2018, 21:18:17 IST

शारजाह: सुनील रमेश के शानदार 93 रनों की बदौलत ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने अपने खिताब को भी बरकरार रखा। भारत की इस शानदार खिताबी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने देश को गौरवान्वित किया है और प्रत्येक भारतीय को प्रेरित किया है।

PM मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारी क्रिकेट टीम को 2018 नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए बधाई! उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है और अपने खेल के साथ-साथ शानदार रवैये से प्रत्येक भारतीय को प्रेरित किया है। असली चैम्पियन।’ गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बदर मुनीर के 57, रियासत खान के 48 और कप्तान निसार अली के 47 रनों के दम पर निर्धारित 40 ओवरों में 308 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन भारतीय टीम ने रमेश की बेहतरीन पारी के बूते यह लक्ष्य आठ गेंद रहते ही हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। 

भारत की जीत में सुनील के अलावा कप्तान अजय रेड्डी का भी अहम योगदान रहा जिन्होंने 62 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों की जबर्दस्त पारियों और टीम के अन्य खिलाड़ियों के उपयोगी अंशदानों की वजह से टीम इंडिया ने फाइनल में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को मात देकर खिताब पर कब्जा किया। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 2014 में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में खेले गए पिछले वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान को ही हराकर खिताब जीता था। भारत ने 13 जनवरी को ग्रुप मैच में भी पाकिस्तान को हराया था। वहीं, सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: PM Narendra Modi leads nation in congratulating Blind Cricket World Cup winner Indian Team