Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट पीसीबी को नहीं थी नस्ली टिप्पणी...

पीसीबी को नहीं थी नस्ली टिप्पणी मामले पर आईसीसी के सरफराज अहमद पर प्रतिबंध लगान की जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात की जानकारी नहीं थी कि कप्तान सरफराज अहमद को नस्ली टिप्पणी के मामले में आईसीसी चार मैचों के लिये प्रतिबंधित करेगा जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए रविवार को चुनी गयी टीम का कप्तान बरकरार रखा गया था। 

Bhasha
Bhasha 27 Jan 2019, 18:39:13 IST

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात की जानकारी नहीं थी कि कप्तान सरफराज अहमद को नस्ली टिप्पणी के मामले में आईसीसी चार मैचों के लिये प्रतिबंधित करेगा जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए रविवार को चुनी गयी टीम का कप्तान बरकरार रखा गया था। 

आईसीसी ने रविवार को दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ उनकी नस्ली टिप्पणी के लिये प्रतिबंधित किया गया है। सरफराज ने स्वीकार कर लिया है कि मंगलवार को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हुई घटना से उन्होंने आईसीसी की खिलाड़ियों की नस्ली रोधी संहिता का उल्लंघन किया है। सरफराज को इस मामले में शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा।
 
पीसीबी के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा,‘‘हमें यह पता नहीं था कि आईसीसी उन्हें क्या सजा देगा और यह कब से प्रभावी होगा। इस बात पर भी संदेह था कि सर्वाजनिक और निजी तौर पर एंडिले फेलुकवायो से माफी मांगने के बाद भी उन्हें प्रतिबंध झेलना पड़ेगा।’’
 
पाकिस्तान ने सरफराज की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया है जबकि अनुभवी शोएब मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के अंतिम दो एकदिवसीय और दो टी20 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गयी है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन