Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चर्चाएं थीं अर्जुन तेंदुलकर की, महफिल...

चर्चाएं थीं अर्जुन तेंदुलकर की, महफिल लूट ले गया ये बल्लेबाज, 282 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास

भारतीय अंडर-19 टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Jul 2018, 18:18:32 IST

भारतीय अंडर-19 टीम जब से श्रीलंका दौरे पर गई है, तब से ही सबकी नजरें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर थीं। हर किसी की जुबान पर अर्जुन तेंदुलकर के चर्चे थे। लेकिन अर्जुन तेंदुलकर पर नजरें और चर्चाओं के बीच महफिल एक ऐसा बल्लेबाज लूट रहा है जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। जी हां, इस बल्लेबाज का नाम है पवन शाह। पवन शाह ने हंबनटोटा में श्रीलंका की अंडर-19 टीम के खिलाफ शानदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। पवन शाह ने दूसरे मैच में 282 रनों की पारी खेली जो कि जूनियर अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले जूनियर अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑसी क्लिंटन ने मार्च, 1995 में मेलबर्न में भारत के खिलाफ नाबाद 304 रन बनाए थे। क्लिंटन की ये पारी जूनियर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी पारी है। हालांकि पवन शाह इसके करीब जरूर पहुंचे लेकिन वो इसे तोड़ने से चूक गए।

भले ही पवन शाह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए लेकिन वो इतिहास रचने में जरूर कामयाब रहे। पवन शाह अब जूनियर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे यूथ टेस्ट में पवन शाह ने 332 गेंदों में 84.94 के स्ट्राइक रेट से 282 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में पवन शाह ने 33 चौके और 1 छक्का लगाया। पवन शाह दुर्भाग्यशाली रहे और वो रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

पवन शाह के अलावा इस मैच में अथर्व तायड़े ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 172 गेंदों में 177 रन ठोके। तायड़़े ने अपनी पारी में 20 चौके और 3 छक्के लगाए। भारतीय अंडर-19 टीम ने पहली पारी में 8 विकेट खोकर 613 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खबर लिखे जाने तक श्रीलंका की टीम के 140 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। लेकिन अब तक अर्जुन तेंदुलकर को कोई विकेट नहीं मिल सका है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pawan Shah registered 2nd highest score in international junior cricket, चर्चाएं थीं अर्जुन तेंदुलकर की, महफिल लूट ले गया ये बल्लेबाज, 282 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास