Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट Pakistan vs New Zealand 2nd Test:...

Pakistan vs New Zealand 2nd Test: यासिर शाह ने झटके 14 विकेट, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पारी और 16 रनों से रौंदा

यासिर ने इस मैच में 184 रन देकर कुल 14 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 418 रनों पर घोषित कर दी थी।

IANS
IANS 27 Nov 2018, 17:58:33 IST

दुबई। लेग स्पिनर यासिर शाह की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड को पारी और 16 रनों से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 

यासिर ने इस मैच में 184 रन देकर कुल 14 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 418 रनों पर घोषित कर दी थी। यासिर ने आठ विकेट लेकर किवी टीम को पहली पारी में 90 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया और किवी टीम इस पारी में पाकिस्तान के स्कोर को पार नहीं कर सकी तथा 312 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। इस पारी में यासिर ने छह विकेट लिए। 

यह पाकिस्तान के किसी भी स्पिन गेंदबाज द्वारा टेस्ट में किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज द्वारा टेस्ट में किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मामले में पहले नंबर पर पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान का नाम है जिन्होंने 116 रन देकर 14 विकेट लिए थे। 

किवी टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 131 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन 44 रनों पर नाबाद लौटने वाले टॉम लाथम (50) ने अपना अर्धशतक पूरा कर हसन अली का शिकार होकर पवेलियन लौट लिए। लाथम के साथ तीसरे दिन नाबाद लौटने वाले रॉस टेलर (82) ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वह अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। बिलाल आसिफ ने 198 के कुल स्कोर पर टेलर का रास्ता रोक दिया। 

टेलर ने 128 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। यहां से न्यूजीलैंड की टीम लगातार विकेट खोती रही और इसमें यासिर शाह ने अपना कमाल दिखाया। यासिर ने आखिरी के पांच में से चार विकेट लेकर किवी टीम को पाकिस्तान के स्कोर से पार नहीं जाने दिया। यासिर के अलावा हसन अली ने तीन और बिलाल ने एक सफलता हासिल की।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन